Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जाति प्रमाण पत्र जारी कराने की मांग

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। अखिल भारतीय कान्दू (वैश्य) सभा-बस्ती के जिलाध्यक्ष माधव प्रसाद गुप्ता ने जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन मुख्य राजस्व अधिकारी को देकर जाति प्रमाण पत्र जारी कराने की मांग किया है। आपको बता दें कांदू, कसौधन समाज के लोगों को जाति प्रमाण पत्र के लिये संघर्ष करना पड़ रहा है। वर्षों से यह मांग स्थानीय स्तर पर लंबित है। आसपास के जिलों में प्रमाण पत्र जारी किये जा रहे हैं।
किन्तु बस्ती जनपद में कांदू कसौधन समाज के लोगों की फरियाद अनुसनी की जा रही है। जिलाध्यक्ष माधव प्रसाद गुप्ता ने कहा मांग को लेकर अनेकों बार धरना प्रदर्शन हुये हैं, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर हमेशा इस मामले को लंबित रखा गया। जबकि जाति प्रमाण पत्र न जारी होने से समाज के लोगों को तरह तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
समाज के लोगों ने एक बार फिर ज्ञापन देकर अविलम्ब जाति प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया शुरू कराने की मांग करते हैं। अन्यथा की स्थिति में 15 जून से शास्त्री चौक पर अनश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी गयी है। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से प्रमोद कुमार गुप्ता, अखिल भारतीय कसौधन वैश्य महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार कसौधन, आकाश कसौधन, संजय कसौधन, रतन मद्धेशिया, मुन्ना मद्धेशिया आदि लोग मौजूद रहे।