Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

खण्ड विकास अधिकारी ने किया इंग्लिश मीडियम मॉडल प्राथमिक विद्द्यालय का निरीक्षण

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। गौर विकास क्षेत्र के मुसहा प्रथम में स्थित इंग्लिश मीडियम मॉडल प्राथमिक विद्द्यालय लोकप्रियता के रिकार्ड तोड़ रहा है। एक ओर जहां सरकारी स्कूलों की व्यवस्था, पठन पाठन के स्तर को लेकर रोज निंदा होती है वहीं इस विद्यालय में पाल्यों को प्रवेश कराने वाले अभिभावकों की भीड़ लग रही है। इसके साथ ही प्रायः कोई अधिकारी विद्यालय के विजिट को पहुंच रहा है।

शनिवार को विद्यालय की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे खंड विकास अधिकारी केदार नाथ कुशवाहा ने विद्यालय को दूसरे विद्यालयों और अध्यापकों की प्रेरणा का स्रोत बताया। उन्होने विद्यालय के पर्यावरण, वाल पेण्टिंग, पौधों और बागवानी की साज सज्जा, प्रधानाध्यापक रामसजन यादव के प्रबंधन आदि की खूब तारीफ की। अधूरे पड़े कुछ निर्माण कार्यों को अविलंब पूर्ण कराने का पंचायत सेक्रेटरी को निर्देश दिया। खण्ड विकास अधिकारी ने विद्यालय में एमडीएम शेड बनवाने के लिये जूनियर इंजीनियर को स्टीमेट बनाने का निर्देश दिया।

शीघ्र ही एक सुसज्जित शेड का निर्माण होगा जहां बच्चे बैठकर भोजन कर सकेंगे। निरीक्षण के बाद खण्ड विकास अधिकारी ने परिसर में बादाम का पौधा लगाया। इससे पहले उनका फल मालाओं, अंगवस्त्र और मोमेन्टो देकर प्रधानाध्यापक च स्टाफ के द्वारा स्वागत किया गया। निरीक्षण के समय एडीओ पंचायत, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष अखिलेश कुमार, रामजी, पाकीजा सिद्धीकी, दशरथ नाथ पाण्डेय, जगदीश कुमार, अखिलेश त्रिपाठी, विमला देवी, विजय कुमार श्रीवास्तव, शंकराचार्य, रामरती, मंजू देवी आदि मौजूद रहीं।