Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

डीएम के आदेश को भी नही मानती बस्ती पुलिस, पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन, मुकदमा दर्ज कराने की मांग

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। लालगंज थाना क्षेत्र स्थित कुदरहा पुलिस चौकी पर पुलिसकर्मियों के सामने पत्रकार राजेश कुमार शुक्ल की भाजपा नेता ब्रह्मदेव यादव ‘देवा’ और उसके गुर्गों द्वारा मारने पीटने और मोबाइल छीनकर तोड़ने का मामला तूल पकड़ रहा है। मंगलवार को पत्रकारों के एक प्रतिनिधि मंडल ने महेन्द्र तिवारी के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाया है। जबकि इस मामले में लालगंज थाने पर शनिवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान डीएम सौम्या अग्रवाल ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का स्पष्ट निर्देश दिया था।

लेकिन लालगंज पुलिस ने 5 दिन बीत जाने के बाद भी मुकदमा दर्ज नही किया। विवश होकर पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने दोबारा डीएम से मुलाकात कर मुख्य राजस्व अधिकारी को ज्ञापन देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। बताते चलें समाचार कवरेज के दौरान 13 मई को कुदरहा पुलिस चौकी में पहले से बैठे भाजपा नेता ब्रह्मदेव यादव ‘देवा’ और उसके गुर्गों ने फोटो बनाते समय पत्रकार राजेश शुक्ल की मोबाइल छीनकर मारा पीटा और देख लेने की धमकी दी। बाद में लालगजं थाने पर आकर एससीएसटी के तहत मुकदमे में फर्जी फसाने की धमकी देकर दबाव बनाया और जबरिया सुलह करवा दिया। इस सुलहनामे पर कुछ पत्रकारों ने भी हस्ताक्षर किया।

पीड़ित पत्रकार राजेश शुक्ल ने कहा उनकी भावनायें आहत हुई हैं और सरेआम पुलिस चौकी में पुलिसकर्मियों के सामने दबंग नेता और उसके गुर्गो ने जानलेवा हमला किया। बीच बचाव करने की बजाय पुलिस ने भी न केवल मारा पीटा बल्कि दबंगों को डंडा देकर उनका सहयोग भी किया। जबरिया कराये गये सुलह के बाद थाने पर तहरीर दी लेकिन अभी तक मुकदमा दर्ज नही किया गया। इस मामले में शीघ्र ही लालगंज पुलिस सुसंगत धराओं में मुकदमा नही दर्ज करती है तो व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूपे से जयंत कुमार मिश्रा, दिनेश कुमार पाण्डेय, बालकृष्ण त्रिपाठी, कौशल कुमार, मो. टीपू, सरवर अली वारसी, अब्दुल कलाम, अनुराग श्रीवास्तव, राहुल पटेल, अमर सोनी, विकास, संजय, वकील अहमद सिद्धीकी, सूरज यादव, अनूप सिंह, रोहित कुमार, परवेज आलम आदि मौजूद रहे।