Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सम्मानित किये गये 10 प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षक

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। मिशन शैक्षिक गुणवत्ता एवं पर्यावरण संरक्षण समूह की ओर से नवाचार के सिद्धान्तों पर सजाये संवारे जा रहे 10 परिषदीय विद्यालयों के प्रमुखों को प्रभारी जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने अपने कार्यालय में आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होने कहा ये सभी विद्यालय नवाचार का इतिहास रच रहे हैं।
हमने परसा जागीर का कंपोजिट विद्यालय एवं मुसहा प्रथम का मॉडल इंग्लिश मीडियम स्वयं देखा है। दोनो विद्यालय उत्तर प्रदेश के लिये किसी मॉडल से कम नही हैं। यहां समर्पित अध्यापकों की टीम है तथा प्रधानाध्यापकों के प्रयास से अभिभावकों, मीडिया, जनप्रतिनिधियों, क्षेत्रीय नागरिकों, स्कूली बच्चों, पुरातन छात्रों व प्रशासन के साथ बेहतर समन्वय स्थापित किया जा चुका है। उन्होने सभी को शुभकामनायें देते हुये कहा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिये आपके प्रयास आगे चलकर एक उदाहरण बनेंगे।
सम्मानित होने वालों में मुसहा प्रथम विद्यालय रामसजन यादव, दशरथनाथ पाण्डेय, परसाजगीर के डा. शिवप्रसाद, अभिषेक यादव, राजेश कुमार चौधरी, ढोरिका प्रा.वि. के विजय प्रताप वर्मा, कठौतियां प्रा.वि. के वंशराज, हंसराज लाल इ.का. के गया प्रसाद, यूपीएस गनेशपुर के ओमप्रकाश, अनिल कुमार आदि शामिल थे। परसा जागीर कंपोजिट विद्यालय के डा. शिव्रपसाद एवं मुसहा प्रथम के राम सजन यादव ने कहा नवाचारों से प्रेरित होकर विद्यालयों को सजाने संवारने का काम कई वर्षों से कर रहे हैं। अब विद्यालय ऐसी स्थिति में पहुंचा है जहां पहुंचने के बाद लोगों की सरकारी विद्यालयों के प्रति धारणा बदल रही है। परिषदीय विद्यालयों में टीम भावना से काम करने की जरूरत है। दो सरकारी विद्यालयों को गोद लेने तथा पत्रकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने के लिये अशोक श्रीवास्तव को भी मुख्य विकास अधिकारी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।