Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

विद्यालय पर किया पौधरोपणः दिया पर्यावरण रक्षा का संदेश

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। विकासखण्ड हर्रैया के प्राथमिक विद्यालय कुचेला में गुरुवार को पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता व पूर्व ब्लॉक प्रमुख हर्रैया योगेन्द्र सिंह व विशिष्ट अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी हर्रैया बड़कऊ वर्मा ने शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ विद्यालय प्रांगण में फलदार व छायादार पौधे लगाए।
पूर्व प्रमुख योगेन्द्र सिंह ने कहा कि वृक्ष को मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त कहा जा सकता है, वास्तव में यदि वृक्ष नहीं होते तो धरती पर जन जीवन ही नहीं होता। वृक्ष हमें विभिन्न प्रकार के फलों और सब्जियों की प्रचुरता प्रदान करते हैं। वृक्ष हम सबको छाया प्रदान करते है और वातावरण को ठंडा बनाते है, वातावरण मे नमी के स्तर को नियंत्रित करता है तथा मिट्टी के कटान को रोकने में मदद करता है वृक्षों से बहुत सी जीवन उपयोगी वस्तुएं मिलती है। वृक्षों से ही पर्यावरण का निर्माण होता है।
खण्ड शिक्षा अधिकारी बड़कऊ वर्मा ने कहा कि वृक्ष मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी होता है। मानव होने के नाते हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम वृक्षों को बचायें और अधिक से अधिक वृक्ष लगायें। विद्यालय के प्रधानाध्यापक अविनाश सिंह ने कार्यक्रम में शामिल सभी के प्रति आभार प्रकट किया।
इस दौरान एआरपी गिरिजेश बहादुर सिंह,जिला मीडिया प्रभारी रवीश कुमार मिश्र, संजय विश्वकर्मा, उमाकान्त सिंह, ऋषि सिंह, निशा त्रिपाठी, रेखा देवी, बच्चू लाल, माधुरी देवी, मंजू देवी आदि उपस्थित रहे।