Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शॉर्ट सर्किट से स्क्रैप कारोबारी के पांच मंजिला मकान में लगी भीषण आग कारोबारी की पत्नी, बहू, पोते, पोती और धेवती की मौत

कबीर बस्ती न्यूजः

मुरादाबाद: शहर के असालतपुरा में लंगड़े की पुलिया के पास स्क्रैप कारोबारी के पांच मंजिला मकान में बृहस्पतिवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। लपटों में घिर कर कारोबारी की पत्नी, बहू, पोते, पोती और धेवती की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग में घिरे आठ लोगों को बमुश्किल बचाया।

कारोबारी मोहम्मद इरशाद के मकान में भूतल पर स्क्रैप का गोदाम है। मकान के ऊपरी हिस्से में उनका परिवार रहता है। शुक्रवार को उनकी दो धेवतियों की शादी है, जिनका घर पास में ही है। शादी के लिए आए तमाम मेहमान मोहम्मद इरशाद के घर में रुके हुए थे। बृहस्पतिवार की शाम करीब सात बजे गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते-देखते लपटें मकान की ऊपरी मंजिल तक पहुंच गईं। इससे घर में मौजूद लोगों में चीख-पुकार  मच गई। आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे लेकिन भीषण लपटों के कारण कोई घर में दाखिल नहीं हो सका।

लगभग बीस मिनट के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। नजदीकी मकानों से सीढ़ी लगाकर आग में घिरे लोगों को बाहर निकाला। आग से बुरी तरह झुलसी कारोबारी की पत्नी मां कमर जहां (75), बेटे अयाज कुरैशी की पत्नी शमा परवीन (36),  अयाज कुरैशी की बेटी नाफिया (07), बेटे इबाद (05), और धेवती उमैमा (12) पुत्री नावेद निवासी आजाद नगर हल्द्वानी को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां पांचों को मृत घोषित कर दिया गया। शमा परवीन रानीखेत में आंगनबाड़ी वर्कर थीं। वो अपनी बेटी और बेटे और पति के साथ वहीं रहती थीं।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी हेमंत कुटियाल जिला अस्पताल पहुंच गए। डीएम का कहना है कि दमकल टीम और पुलिस कर्मियों के प्रयास से आठ लोगों को बचाने में कामयाबी मिल गई।