Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बस्ती महायोजना-2031 (प्रारूप) पर आपत्ति एंव सुझाव प्राप्त करने के लिए एक माह का समय बढा

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : बस्ती महायोजना-2031 (प्रारूप) पर आपत्ति एंव सुझाव प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष बस्ती विकास प्राधिकरण श्रीमती प्रियंका निंरजन ने एक माह का समय बढा दिया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित गोष्ठी में सदस्यों के सुझाव पर उन्होने यह निर्णय लिया है। वर्तमान समय में 30 अगस्त तक की तिथि आपत्ति एंव सुझाव प्राप्त करने की निर्धारित थी। उन्होने कहा कि वर्तमान नक्शे से लोगों में भ्रम की स्थिति है, इसको दूर करने के लिए अभी और समय की आवश्यकता है।
उन्होने कहा कि वर्तमान महायोजना का नक्शा सेटलाईट से प्राप्त पिक्चर के अनुसार है। वर्ष 2021 की महायोजना से इसमें कोई परिवर्तन नही किया गया है। सड़को का चिन्हिकरण पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका एंव नगर पंचायत से प्राप्त सूचना के अनुसार किया गया है। उन्होने कहा कि 4 मीटर वाली सड़को को पुनः सूचीबद्ध किया जायेंगा। महायोजना में जो सड़के एंव बाजार छूट गये है, उन्हें शामिल किया जायेंगा।
उन्होने अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया है कि निर्मित क्षेत्र में पी-1 हरित क्षेत्र तथा पी-2 खेल का मैदान चिन्हित करने के लिए सरकारी खाली जमीन का विवरण नगरपालिका से प्राप्त करें। यदि निर्मित क्षेत्र में पी-1 एंव पी-2 चिन्हित हुआ है तो उसे निरस्त किया जायेंगा। उन्होने निर्देश दिया कि महायोजना में वाहन पार्किंग, मण्डी तथा टैक्सी टैम्पों, बस स्टैण्ड भी चिन्हित करें। उन्होने निर्देश दिया कि आईटी पार्क, बड़े बाजार नगर पालिका क्षेत्र से बाहर चिन्हित करे। महायोजना नक्शा और भी सरल भाषा में तैयार करे ताकि आम आदमी उसे समझ सकें।
गोष्ठी में जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, विधायक महेन्द्रनाथ यादव, महेश शुक्ला, सदस्य प्रेम सागर त्रिपाठी, श्रीमती रूपम श्रीवास्तव, चुनमुन लाल, प्रमोद कुमार, मो0 इद्रीश, विवेक चौधरी, आलम चौधरी, प्रिंस त्रिपाठी, प्रदीप चौधरी, गिरीश पाण्डेय, विजय प्रकाश राय, अधिशासी अभियन्ता पंकज पाण्डेय, कुलदीप सिंह एंव बीडीए के पदाधिकारी उपस्थित रहें।