Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शिक्षक दिवस पर सम्मानित हुए गुरूजन

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: शासन के निर्देशानुसार राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित उच्च प्राथमिक विद्यालय हरीपुर ब्लाक सदर की अनुसरना सिंह को सांसद हरीश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, विधायक अजय सिंह, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कलेक्टेªट सभागार में सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रत्येक ब्लाक के दो-दो उत्कृष्ट अध्यापको को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एमएलसी प्रतिनिधि हरीश सिंह, महेश शुक्ला, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, प्रभारी बीएसए नीरज सिंह भी उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन एसआरजी आशीष श्रीवास्तव ने किया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने अपने सम्बोधन में सभी शिक्षको को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किया। उन्होने कहा कि समाज में आज भी शिक्षक का सर्वोच्च स्थान है, केवल शिक्षक ही बच्चों को पढाकर योग्य नागरिक बना सकता है। उन्होने सभी शिक्षको का आह्रवान किया कि वे अपने गुरूतर दायित्व का पूरी गम्भीरता से निर्वाह करें। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि समाज और राष्ट्र के निर्माण में शिक्षको का महत्वपूर्ण योगदान है। विधायक अजय सिंह ने कहा कि डा. सर्वपल्ली राधाकृषणन के आदर्शाे पर चल कर ही हम बच्चों का भविष्य बना सकते है।
जिलाधिकारी ने कहा कि माता-पिता पूरे विश्वास के साथ अपने बच्चों को स्कूल शिक्षको के पास इस लिए भेजते है कि वे उन्हें शिक्षित करके उनका भविष्य उज्ज्वल करेंगे। प्रत्येक सफल व्यक्ति के पीछे उसके शिक्षको का महत्वपूर्ण योगदान होता है। छात्र-छात्राए भी पूरे उम्र अपने शिक्ष्को और विद्यालय से जुड़े रहते है। शिक्षको को छात्र-छात्राओं के साथ माता-पिता की भॉति व्यवहार करना चाहिए।
इस अवसर पर बस्ती सदर में श्रीमती गीतांजली, संघमित्रा गुप्ता! सॉऊघाट ब्लाक से रश्मि पटेल तथा प्रेमचन्द्र! बनकटी से रचना मिश्रा तथा ओम प्रकाश विश्वकर्मा! बहादुरपुर से संध्या गुप्ता तथा खुशबू वर्मा! कप्तानगंज से अजिता भारती तथा महादेव! हर्रैया से मंशाराम वर्मा तथा अर्जुन प्रसाद! परसरामपुर से प्रेमलता तथा सुजीत कुमार! विक्रमजोत से हेमन्त कुमार सिंह तथा नेहा मनवानी! गौर से लालचन्द्र तथा आलोक! दुबौलिया से वंदना सिंह तथा संदीप कुमार! कुदरहॉ से दीपक यादव तथा सोनी सिंह! रामनगर से प्रमोद कुमार प्रजापति तथा निखलेश मिश्र! रूधौली से अवलेन्द्र कुमार भट्ट तथा लवकुश एंव सल्टौआ से विपिन कुमार तथा महेन्द्र कुमार को सम्मानित किया गया।