Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें अधिकारी: मण्डलायुक्त

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: मण्डलायुक्त गोविंदराजू एन.एस. ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। शासन द्वारा सीधे शिकायतकर्ता से वार्ता करके निस्तारण की गुणवत्ता परखा जा रहा है। सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में आकस्मिक रूप से पहुॅचे मण्डलायुक्त ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा उसके निस्तारण के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर कुल 75 शिकायतें प्राप्त हुयी, जिसमें से 11 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया, शेष शिकायतों को विभागीय अधिकारियों को भेजते हुए 10 दिन के भीतर निस्तारण का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा है कि जिले की अधिकाश शिकायतों का निस्तारण शासन द्वारा सी श्रेणी में पाया जा रहा है, जो क्षम्य नही है। उन्होने विशेष रूप से ब्लाक शिक्षा अधिकारी, एडीओ पंचायत तथा सीडीपीओ को निर्देशित किया कि निस्तारण की गुणवत्ता बढाये। सभी अधिकारी शिकायत का मौके पर जाकर निस्तारण करें। मौके पर शिकायतकर्ता को बुलाए तथा उसके साथ फोटो लेकर निस्तारण के साथ संलग्न करें।
उन्होने निर्देश दिया कि 23 सितम्बर को जिला पोषण समिति एंव जिला शिक्षा समिति की संयुक्त बैठक होगी। सभी अधिकारी आवंटित आगनबांडी केन्द्र तथा स्कूल का निरीक्षण करके रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होने निर्देश दिया कि 30 सितम्बर को पोषण माह का समापन हो रहा है। इस दिन सभी अधिकारी गोद लिए हुए आगनबाड़ी केन्द्रांे पर जायेंगे तथा बच्चों को पुष्टाहार वितरित करेंगे।
तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम सदर शैलेष दुबे ने भी लोगों की समस्या को सुना तथा निस्तारण के निर्देश दिये। इस अवसर पर पीडी कमलेश सोनी, डीसी एनआरएलएम रामदुलार, अधिशासी अभियंता विद्युत महेन्द्र मिश्र तथा एम.के. गौड़, सिचाई के राकेश कुमार गौतम, आरईडी के अरविन्द्र कुमार, जल निगम के महेन्द्र कुमार, उप निदेशक कृषि अनिल कुमार तथा विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहें।
तहसील दिवस के बाद जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने महिला एंव बाल विकास द्वारा आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया, जिसमें पौष्टिक आहार, हरी सब्जी, दालें, फल एंव अन्य वस्तुए प्रदर्शित की गयी थी। उन्होने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई किया तथा छोटे बच्चों का अन्नप्राशन भी किया। इस अवसर पर उन्होने तहसील परिसर में सहजन का पौधा रोपा।
इस अवसर पर सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, जिला कार्यक्रम अधिकारी सावित्री देवी, अपर संख्याधिकारी नागेंद्रमणि, सीडीपीओ दिलीप वर्मा, जितेंद्र कुमार, मुख्य सेविका नीतू सिंह, अनुराधा पांडेय, अलका वर्मा, कामिनी आर्य, कमला मिश्रा, निशा श्रीवास्तव तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियॉ उपस्थित रही।