Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

राजन महिला डिग्री कॉलेज में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन

-भाजपा नेता प्रमोद पांडे एवं एवं आशीष शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ
कबीर बस्ती न्यूजः
बस्ती। पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुस्तकालय एवं वाचनालय कार्यक्रम अंतर्गत पंडित राजन महिला डिग्री कॉलेज के प्रांगण में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर संजीव पांडे के उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन हुआ । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा नेता प्रमोद पांडे एवं विशिष्ट अतिथि पूर्व सांसद प्रतिनिधि आशीष शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर, माँ सरस्वती एवं पूर्वांचल में शिक्षा की अलख जगाने वाले पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का किया शुभारंभ।
जिसमें जी एस इंटर कॉलेज, जी.एस महाविद्यालय जामडीह बस्ती एवं पंडित राजन महिला डिग्री कॉलेज के छात्र छात्राओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय विषय पर अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम, वाद विवाद प्रतियोगिता, भाषण, निबंध, कवि सम्मेलन, नवाचार, विज्ञान प्रदर्शनी, पेंटिंग एवं सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किया गया। पूरे कार्यक्रम में छात्र छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिला। छात्र-छात्राओं द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम का निर्णायक मंडल ने मूल्यांकन किया। भाजपा नेता प्रमोद पांडे एवं आशीष शुक्ला ने बच्चों द्वारा लगाई गई विज्ञान प्रदर्शनी एवं कला प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। श्रेया चौरसिया एवं श्वेता यादव ने सराहनीय एवं सफल कार्यक्रम का संचालन किया। भाजपा नेता प्रमोद पांडे ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा माननीय सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा कराए जा रहे इस कार्यक्रम का उद्देश्य अपने बस्ती जिले से प्रतिभाओं को खोजने का है, और उन्हें उच्च शिखर तक पहुंचाने का एक लक्ष्य रखा है, जिससे छात्र छात्राओं को आगे बढ़ने, जनपद का नाम रोशन करने एवं अपने माता-पिता व महाविद्यालय एवं समाज को एक नई दिशा देने में पथप्रदर्शक बन सकें। भाजपा नेता प्रमोद पांडे ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा पंडित जी एक प्रेरणादाई साहित्यकार रहे उन्होंने हर हिंदुस्तानी के दिलों में एकता की एक अलग ही अलख जगाई थी। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आशीष शुक्ला ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने शुरू से ही अपनों को खोने का दुख झेला था इसके बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी आईएएस की परीक्षा को पास किया परंतु समाज के लिए कुछ नया करने की उनकी सोच ने समाज को एक नई दिशा प्रदान की। उनके सोच एवं विचार आज भी हमारे युवा पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा का स्रोत है हम उनके आदर्शों पर चलकर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं और समाज को एक नई दिशा दे सकते हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य संजीव पांडे ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर प्रकाश डालते हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अपने जनपद के लिए ऐसे ही युवा एवं प्रतिभावान समाजसेवियों की आवश्यकता है जो हमारे जनपद को एक नई दिशा दे सकें। प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं में कीर्ति त्रिपाठी, सौम्या गुप्ता, श्रेया पांडे, खुशी, सीमा मिश्रा, अंकित सलमान, शालिनी नाथ, सच्चिदानंद शुक्ला, अवनीश मिश्रा, वीरेंद्र कुमार, सीमा मिश्रा, अदिति वरुण, रणजीत, अनीता चौरसिया, विक्रम, नीतिका, रहीमा, काजल, नरगिस, देवी प्रसाद, अमृता, साक्षी, रागिनी, नितेश, प्रिया चौधरी, जतिन कुमार गौड़, सुधीर कुमार, अजय, आंचल, पिंकी, सुशील, आरोही शुक्ला, सरिता शुक्ला, सौम्या गुप्ता, पलक मेंराज,एवं सुमन यादव आदि छात्रों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
महाविद्यालय स्टाफ में रामस्वरूप यादव, प्रमोद तिवारी, अखिलेश, मुरली त्रिपाठी, अरुण बहादुर लाल श्रीवास्तव, सौरभ पांडे, अमित मिश्रा, पुनीता त्रिपाठी, स्नेह लता मिश्रा, मीरा शुक्ला, राजेंद्र गौड़, वैभव श्रीवास्तव, बबिता श्रीवास्तव, पूजा मिश्रा, धर्मेंद्र, दिलीप पांडे, वेद प्रकाश मिश्र, जितेंद्र कुमार, राम निरंजन गुप्ता आदि उपस्थित रहे।