Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सीएमओ के गंभीर लापरवाही पर तनी डीएम की भृकुटी, कारण बताओं नोटिस जारी

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: बाढ प्रभावित गॉव में मेडिकल टीम ना भेजने तथा बैठक में अनुपस्थित रहने को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी प्रियंका निंरजन ने सीएमओ को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। सीएमओ को भेजे गये पत्र में उन्होने कहा है कि दो दिन के भीतर संतोषजनक स्पष्टीकरण प्र्राप्त न होने पर शासन को विभागीय कार्यवाही हेतु संस्तुति भेजी जायेंगी। उल्लेखनीय है कि कलेक्टेªट सभाकक्ष में 21.10.2022 को 12.30 बजे जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बाढग्रस्त ग्रामों के ग्रामप्रधान, सचिव एवं विभागीय अधिकारी की महत्वपूर्ण बैठक आयेाजित की गयी थी, जिसमें सूचना होने के बावजूद सीएमओ ने बैठक में प्रतिभाग नही किया तथा बिना अनुमति के अनुपस्थित रहें।
उन्होने सीएमओ को लिखे पत्र में कहा है कि बैठक में अनुपस्थिति के संबंध में उपस्थित प्रतिनिधि द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर नही दिया गया। इसके अतिरिक्त बाढग्रस्त ग्रामवासियों की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परीक्षण के संबंध में जानकारी करने पर विकास खण्ड कुदरहॉ के ग्राम माझाकला, गंगापुर, बैडारी मुस्तहकम, महुआपारकला, मिश्रौलिया के ग्रामप्रधान द्वारा बताया गया कि अभी तक ग्राम में मेडिकल टीम नही गयी है, जबकि बार-बार मेरे निर्देश देने एवं मुख्य विकास अधिकारी के पत्र संख्या 2671/एस.टी.-सी. दिनॉक 07.10.2022 एवं पत्र संख्या 2681/एस.टी.-सी. दिनॉक 10.10.2022 द्वारा बाढग्रामों में मेडिकल उपचार हेतु प्रतिदिन टीम भेजने के साथ-साथ स्वयं निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये थे, इसके बावजूद लापरवाही बरतना अत्यन्त ही गम्भीर बात है।
उन्होने उपरोक्त के संबंध में कारण स्पष्ट करे कि किन परीस्थितियों में बिना पूर्व अनुमति के बैठक में अनुपस्थित रहे। इसके साथ ही निर्देशो के बावजूद मेडिकल टीम क्यो नही बाढग्रस्त ग्रामों में गयीघ्  जिलाधिकारी ने दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण भेजने का निर्देश दिया है। समय से स्पष्टीकरण न प्राप्त होने पर यह मान लिया जायेंगा कि आपको कुछ नही कहना है। तदोपरान्त विभागीय कार्यवाही हेतु प्रकरण शासन को संदर्भित कर दिया जायेंगा।