Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिला उद्योग बन्धु की बैठक में सीडीओ ने दिए निर्देश

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: जिला उद्योग बन्धु की बैठक कलेक्टेªट सभाकक्ष में मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होने सभी उद्यमियों से कहा कि धनतेरस व दीपावली के इस त्यौहार में तैयार किए जाने वाले अपने उत्पादों/सामानों की बेहतर गुणवत्ता बनाये रखें, क्योकि गुणवत्तापरक सामान से आपकी अलग पहचान बनेंगी, बिक्री भी बढेंगी। किसी भी दशा में मिलावटी अथवा खराब उत्पाद बेंचने को प्रोत्साहन ना दें। अचार, पापड, मिठाई, अगरबत्ती, मसाला, मूर्ति, नमकीन आदि घरेलू उपयोग में आने वाले सामान उद्यमियों द्वारा निर्मित किया जा रहा है। वर्तमान में इसमें मिलावट संबंधी घटनाए बढ रही है। ऐसी स्थिति में इस त्यौहार में हम सभी को संकल्प लेना है कि मिलावटी उत्पादों को बनाने/ बेंचने/खाने से बचना है।
उन्होने कहा कि जनपद बस्ती घनी आबादी वाला क्षेत्र है। प्रशासन द्वाना निर्धारित स्थानों पर ही पटाखों की दुकाने लगायी जाय तथा दुकानदार ऐसे स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में बालू, पानी व फॉयर एस्टिंग्यूसर रखें। विशेष सतर्कता और सावधानी से दीपावली का त्यौहार मनायें।
उपायुक्त उद्योग हरेन्द्र प्रताप ने बताया कि औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों ने अवगत कराया कि टोरेण्टो गैस प्रा0 लि0 द्वारा खोदे गये गड्ढों को अभी तक नही पाटा गया है, जिससे प्रायः दुर्घटनाए घटित हो रही है। इस संबंध में पत्र जारी कर सहायक प्रबन्धक टोरेण्टो को गड्ढे पाटने का कार्य पूरा कराये जाने तथा अगली बैठक में अवश्य प्रतिभाग करने का निर्देश सीडीओ ने दिया।
उपायुक्त उद्योग ने बताया कि निवेशमित्र पोर्टल पर वर्तमान माह में लम्बित आनलाइन प्रकरणों की कुल संख्या 4924 है, जिसमें 4541 का निस्तारण किया जा चुका है। अवशेष प्रकरणों पर निस्तारण की कार्यवाही जारी है। अधिशासी अभियन्ता विद्युत एम.के. गौड़ ने उद्यमियों से कहा कि इस धनतेरस व दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर आपसी आगामी तीन दिनों में सायः 07.00 से 10.00 बजे तक कामर्शियल कार्य में विद्युत उपभोग स्थगित कर दें ताकि आम जनमानस में निर्वाध आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।
बैठक में चेम्बर्स आफ इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक सिंह, सचिव हरीशचन्द्र शुक्ला, गरूणध्वज पाण्डेय, मो0 मिस्वा, विनय कुमार, रजनीश त्रिपाठी, अजय कुमार, ए.पी. सिंह, डा. उदयभान, उद्यमी खुशीराम वर्मा, पटेश्वरी प्रसाद, रामबहादुर यादव, आर.बी.सिंह, अमित कुमार उपाध्याय, मसीउद्दीन खान, हरिनिवास मिश्रा, यूपीसीडा के सुबाष चन्द्र पाण्डेय तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।