Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

विद्युत संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए सभी ग्राम पंचायतों में कैम्प लगाने के डीएम ने दिए निर्देश

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: विद्युत संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए सभी ग्राम पंचायतों में कैम्प लगाने के लिए जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने विद्युत विभाग को निर्देशित किया है। विकास भवन सभागार में आयोजित किसान दिवस में उन्होने कहा कि बिजली बिलों का भुगतान विद्युतसखी द्वारा कराया जाय। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि बिजली बकाये का भुगतान प्राप्त करने के लिए क्षेत्र में जाने वाले सभी अधिकारी-कर्मचारी परिचय पत्र लगाकर जायेंगे। यदि किसी का विद्युत कनेक्शन काटते है, तो केबिल उसको सौप देंगे। छापेमारी के पूर्व उस क्षेत्र में डुगडुगी पिटवायेंगे तथा माइक से प्रचार करायेंगे।
उन्होने पुर्सिया ग्राम पंचायत में जिला विकास निधि से केबिल बदलवाने का कार्य कराने का निर्देश दिया। उन्होने ठकुरापार में चकमार्ग के बीचोबीच खम्भा हटवाने का भी निर्देश दिया। उन्होने निर्देश दिया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत के सचिवालय में विद्युत बकायेदारों की सूची उपलब्ध करा दें। उन्होने मुसहा में चार बेड के आयुर्वेदिक अस्पताल के विद्युतीकरण का स्टीमेट तैयार करने के लिए एक्सिएन को निर्देशित किया।
उन्होने लीड बैंक मैनेजर को निर्देश दिया कि जीरो बैलेंस पर खाता खोले तथा 1000-रूपया बीमा के लिए ना वसूले। सभी बैंक शाखा के बाहर बोर्ड लगवा दें कि बीमा के लिए रू0 1000-वैकल्पिक है और किसी खाता धारक से इसे अनिवार्य रूप से नही लिया जायेंगा। एसबीआई रूधौली के बारे में किसान द्वारा की गयी शिकायत पर जिलाधिकारी ने शाखा प्रबन्धक का स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया है।
उन्होने हरिहरपुर में जल प्लावित क्षेत्र से जल निकासी के लिए सिंचाई विभाग के अभियन्ता को निर्देशित किया है। उन्होने उप निदेशक कृषि को इसका निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है। इस गॉव में नहर की सफाई कार्य की जॉच के लिए जिलाधिकारी ने उपायुक्त मनरेगा तथा एक्सियन नलकूप की कमेटी भेजने का निर्देश दिया है।
उन्होने अभियान चलाकर छुट्टा पशुओ को पकड़वाकर गोशाला में रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होने किसानों को बताया कि प्रत्येक ब्लाक में पॉच-पॉच गोशाला बनायी जायेंगी, जहॉ पशुओ को संरक्षित किया जायेंगा। प्रत्येक ब्लाक में कैटिल कैचर मशीन उपलब्ध करायी जायेंगी। उन्होने आश्वासन दिया कि डीएफओ से वार्ता करके जंगली जानवरो से फसलों की सुरक्षा के लिए कार्यवाही की जायेंगी।
उन्होने बताया कि बाढ प्रभावित गॉव के 10 हजार किसानों के क्षतिपूर्ति का सूची तैयार किया गया है, जिसमें से लगभग 05 हजार का सत्यापन भी करा लिया गया है। इनको डीवीटी के माध्यम से धनराशि उपलब्ध करायी जायेंगी। उन्होने कहा कि किसान कोआपरेटिव बैंक से धन निकासी की सीमा बढाने के लिए शासन को अनुरोध पत्र भेजा जायेंगा।
जिलाधिकारी के निर्देश पर रूधौली चीनी मिल के प्रबंधक ने किसानों को आश्वस्त किया कि 15 दिसम्बर तक लगभग 31 करोड़ गन्ना मूल्य बकाया का भुगतान कर दिया जायेंगा। उन्होने यह भी बताया कि चीनी मिल द्वारा इस पेराई सत्र में एथनाल नही बनाया जायेंगा तथा केवल गन्ने की पेराई की जायेगी और किसानों का समय से भुगतान किया जायेंगा। जिलाधिकारी ने गन्ना अधिकारी को निर्देशित किया है कि इसकी मानीटरिंग करके हर 15 दिन पर रिपोर्ट दें।
किसान दिवस में दीवान चन्द्र, मस्तराम, प्रदीप चौधरी, राजेन्द्र सिंह, ओम प्रकाश चौधरी एवं अन्य किसानों ने समस्याओं की ओर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया। इस अवसर पर सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एसडीएम सदर शैलेष दूबे, उप निदेशक कृषि अनिल कुमार, कृषि अधिकारी मनीष सिंह, एडी रेशम रितेश सिंह, मत्स्य के संदीप वर्मा, अधिशासी अभियन्ता विद्युत महेन्द्र मिश्र, अमित सिंह, ज्ञान प्रकाश, डिप्टी आरएमओ संजय पाण्डेय, डा. अश्वनी तिवारी, विभागीय अधिकारी तथा किसानगण उपस्थित रहें।