Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश में यात्रा का कार्यक्रम तय

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा की जा रही भारत जोड़ों यात्रा के क्रम में समूचे उत्तर प्रदेश में यात्रा का आयोजन तय हुआ है। इसी क्रम में बस्ती जनपद में निकलने वाली यात्रा की तैयारियों के निमित्त एक बैठक सोमवार को पार्टी दफ्तर पर पीसीसी सदस्य प्रेमशंकर द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में यात्रा के संदर्भ में जिम्मेदारियां बांटी गईं। यात्रा के सम्बन्ध में अंतिम बैठक 14 दिसम्बर को होगी।
इस बैठक में ब्लाक, शहर कमेटी, फ्रण्टल संगठनों सहित सभी कांग्रेसजनों की उपस्थिति अनिवार्य है। इसके बाद सर्वसम्मति से यात्रा का रोडमैप सार्वजनिक किया जायेगा। इस यात्रा का नेतृत्व प्रान्तीय अध्यक्ष एवं फरेंदा विधायक वीरेन्द्र चौधरी करेंगे। कार्यक्रम को लेकर कांग्रेसजनों में भारी उत्साह है। पूर्व विधायक अंबिका सिंह ने पार्टी कार्यालय पर कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुये कहा कि यात्रा ऐतिहासिक होगी। हर कांग्रेसी इसमें अपनी पूरी ताकत झोंकेगा।
उन्होने यह भी कहा भारत जोड़ो यात्रा और इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में आयोजित हो रही यात्रा को मिल रहा व्यापक समर्थन इस बात का प्रतीक है कि केन्द्र व प्रदेश की अहंकारी और संविधान विरोधी सरकारों का समय खत्म हो रहा है। प्रेमशंकर द्विवेदी ने कहा दशा 10 साल होती है, केन्द्र सरकार अपनी ये अवधि पूरी कर रही है। भारत जोड़ो यात्रा ने भाजपा सरकारों की उम्र तय कर दी है। प्रधानमंत्री समेत पूरी भाजपा केवल नफरत बांटने के एजेंडे पर काम कर रही है। कांग्रेस ने भारत को कश्मीर से कन्याकुमारी तक एकजुट करने का बीड़ा उठाया है। 15 दिसम्बर को अयोध्या से आ रही भारत जोड़ों यात्रा का जनपद की सीमा बाधानाला पर कांग्रेसजन स्वागत करेंगे।
यात्रा बस्ती पहुंचकर रात्रि विश्राम करेगी और 16 दिसम्बर को जनपद का भ्रमण करेगी। देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, अनिरूद्ध तिवारी ने कांग्रेसजनों का आवाह्न किया कि वे इस यात्रा में शामिल हों और पूरी निष्ठा के साथ जुडकर कार्यक्रम को सार्थक बनायें। तैयारी बैठक में प्रदेश सचिव कौशल कुमार त्रिपाठी, विवेक श्रीवास्तव, ज्ञानेन्द्र पाण्डेय, मो. रफीक खां, विश्वनाथ चौधरी, अनिल भारती, प्रमोद द्विवेदी, अतीउल्लाह सिद्धीकी, शौकत अली, डा. वाहिद अली सिद्धीकी, अलीम अख्तर, बंगाली तिवारी, नफीस अहमद, साऊंघाट ब्लाक अध्यक्ष फिरोज खान, अशरफ अली, उत्तम कुमार आदि शामिल रहे।