Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
कुपोषण के साथ बीमारियों से भी बचाती है कीड़े मारने की दवा माध्यमिक शिक्षक संघ का वार्षिक सम्मेलन एवं विचार गोष्ठी सम्पन्न 7 दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान 13 सेः भूमि पूजन में उमड़े श्रद्धालु पूंजीपती मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिये देश के आर्थिक ढांचे का सत्यानाश कर रहे हैं पीएम: प्रेमशंक... प्रभारी मंत्री राकेश सचान 08 फरवरी को बस्ती में मण्डल में स्थापित किए जायेंगे 31 एग्री जंक्शन निर्माण कार्य अपूर्ण पाये जाने से डीएम खफा: वेतन रोकने के निर्देश “बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं‘‘जन जागरूकता वाहन को डीएम ने दिखाई हरी झण्डी चित्रांश क्लब की ओर से ‘एक शाम शहीदों के नाम’’ कार्यक्रम आयोजित नहीं सुनी जा रही हैं पेन्शनर्स की समस्याः दिया आन्दोलन की चेतावनी

सफाई कर्मियों ने डीपीआरओ को सौंपा 7 सूत्रीय ज्ञापन

खण्ड विकास अधिकारी परसरामपुर के आदेश को लेकर आक्रोश

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ  जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य के संयोजन में संघ पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिला पंचायत राज अधिकारी नमिता शरण को 7 सूत्रीय ज्ञापन देकर समस्याओं के निस्तारण का आग्रह किया।
सौंपे ज्ञापन में खण्ड विकास अधिकारी परसरामपुर द्वारा आदेश जारी कर विकास खण्ड के समस्त सफाई कर्मचारियों को उनके तैनाती स्थल से रिक्त ग्राम पंचायतों में सम्बद्ध किये जाने का आदेश वापस लिये जाने, रिक्त ग्राम पंचायतों में बीडीओ द्वारा नवीन तैनाती न किये जाने, कोविड को देखते हुये प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक सफाई कर्मचारी तैनात किये जाने, सफाई कर्मचारियों को सफाई उपकरण किट दिये जाने, महिला सफाई कर्मियों की नियुक्ति तैनाती स्थल से 5 किलोमीटर के दायरे में किये जाने, सामूहिक टीम में डियूटी से मुक्त किये जाने, सफाई कर्मचारियों से छुट्टा मवेशियों को पकड़ने या गौशाला का कार्य न लिये जाने, सफाई कर्मचारियों का पेरोल शासनादेश के अनुसार ग्राम प्रधान द्वारा ही जमा कराये जाने आदि की मांग शामिल है।
उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ  जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य ने बताया कि सफाईकर्मी जिला पंचायत राज अधिकारी और शासन की नीतियों के अधीन कार्य करते हैं। खण्ड विकास अधिकारी परसुरामपुर द्वारा सफाई कर्मियों को उनके तैनाती स्थल से रिक्त ग्राम पंचायतों में सम्बद्ध किये जाने का आदेश नियम विरूद्ध है। कहा कि सफाईकर्मी इसे स्वीकार नहीं करेंगे।  अजय कुमार आर्य ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी ने समस्याओं के प्रभावी निस्तारण कराये जाने का आश्वासन दिया है।
ज्ञापन सौंपने वालों में उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के  वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवमंगल पाण्डेय, संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश कुमार, जिला कोषाध्यक्ष अवधेश कुमार, बलराम यादव आदि शामिल रहे।