Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

चौपाल में कमीशनखोरी व बिना कार्य कराए भुगतान का उठा मुद्दा

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती। कुदरहा ब्लाक के ग्राम पंचायत बैसिया कला में शुक्रवार को सुशासन सप्ताह के तहत प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत भवन में चौपाल आयोजित की गई। जिसमें कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि व भाजपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव देवा ने खुले मंच से बीडीओ कुदरहा के समक्ष मनरेगा योजना के कार्यों में धन उगाही व बिना कार्य कराएं भुगतान के आरोप लगाए। खुले मंच से आरोपों को सुनकर तिमिलाई बीडीओ ने पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष से बहस की। जिलाध्यक्ष ने बीडीओ को मौके पर मनरेगा के कार्यों को भी दिखाया। मौके पर कार्य न होने पर धन की रिकवरी कराने की बात कहीं।

ब्लॉक के बैसिया कला ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में चौपाल लगी। चौपाल कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने सरकार की योजनाओं को बताया। कि आवास, शौचालय, आयुष्मान भारत योजना, परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प जैसी योजनाओं को सुनाया गया। कार्यक्रम में बैसिया कला गांव निवासी भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव देवा ने ही खुले मंच से बीडीओ कुदरहा की भ्रष्टाचार की पोल खोला। कहा कि मनरेगा योजना में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। बिना कार्य कराए ही भुगतान हो गया है। आवास लाभार्थियों से 20-20 हजार रुपये लिए गए हैं। इस आरोप पर चौपाल में बैठे अन्य ग्रामीणों ने भी हाथ उठाकर समर्थन किया। ग्राम प्रधान संजय ने कहा कि ब्लाक में कमीशन देने के बाद ही कार्यों की स्वीकृति व भुगतान होती है। बिना कमीशन दिए किसी कार्य की स्वीकृति नहीं की जाती है। गांव के अनिल त्रिपाठी ने बताया कि छुट्टा पशु अधिक होने के कारण फसल बर्बाद हो जा रहा है। इसी के चलते धान की रोपाई भी नहीं की गई थी। मनदीप गौतम ने आयुष्मान कार्ड न बनाने की शिकायत की जिस पर बीडीओं ने कहा कि अंतोदय कार्ड धारक पंचायत सहायक से मिलकर कार्ड बनवा लें। गांव के गीता देवी, पप्पू व अवधेश में आवास न मिलने की शिकायत की। स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी, शिक्षा विभाग, लघु सिंचाई सहित तमाम विभाग के स्टाल लगे दिखे।

कार्यक्रम में एडीओ पंचायत सुभाष, पंकज चौधरी, जयेंद्र लाल, अजीत सिंह, फूलचंद यादव, रामप्यारे, तीरथ, ज्ञानी, फूलचंद्र, रामू, संजय सहित तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।