Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालो छात्रों की संख्या में दिन प्रतिदिन कमी: असंतोष

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनान्तर्गत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वालो छात्रों की संख्या में दिन प्रतिदिन कमी आने पर जिलाधिकारी प्रियंका निंरजन ने असंतोष व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय उच्च अधिकारी तथा डीआईओएस को छात्रछात्राओं का पंजीकरण एवं उपस्थिति बढाने के लिए निर्देशित किया है। दोनों अधिकारियों को लिखे पत्र में उन्होने कहा है कि माध्यमिक विद्यालयों तथा महाविद्यालयों के प्राचार्य के साथ बैठक करके अधिक से अधिक छात्र संख्या बढाये।
उन्होेने कहा है कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल योजना है। इसमें किसी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होने बताया कि सिविल सेवा परीक्षा, पी०सी०एस०, जे000, नीट, एन०डी०ए०, सी०डी०एस० इत्यादि हेतु प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को निःशुल्क साक्षात प्रशिक्षण/ऑनलाइन प्रशिक्षण/सलाह प्रदान किये जाने हेतु जनपद स्तर पर ए०पी०एन०पी०जी० कालेज में कक्षाये संचालित की जा रही है।
उन्होने बताया कि वर्तमान समय में सिविल में 89 पंजीकृत के सापेक्ष 30 छात्र, नीट में पंजीकृत 31 के सापेक्ष 22, जे000 में पंजीकृत 11 के सापेक्ष 03 छात्र उपस्थित रहते है। इसी प्रकार एन0डी00/सी0डी0एस0 परीक्षा के लिए पंजीकृत 16 छात्र में से कोई छात्र उपस्थित नही होता है। जिलाधिकारी ने इस स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए योजना को गम्भीरतापूर्वक संचालित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।
उन्होने जिला, तहसील एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि समय निकालकर छात्रछात्राओं का ज्ञानवर्धन करें। इसी प्रकार उन्होेने सभी माध्यमिक एवं महाविद्यालय के प्राचार्यो से अपेक्षा किया है कि कोचिंग के लिए अध्यापको की तैनाती करें।