Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में पहुंची जापान से अत्याधुनिक मशीन

मरीजों के बेहतर उपचार में मिलेगी विशेष सफलताबसन्त चौधरी

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल को नित नये अत्याधुनिक उपकरणों से समृद्ध किया जा रहा है जिससे बस्ती सहित पूर्वान्चल के मरीजों को बेहतर इलाज के लिये लखनऊ, दिल्ली, मुम्बई आदि न भटकना पड़े। हॉस्पिटल में भीषण ठंड को देखते हुये हार्ट अटैक से मरीजों को बचाने और बेहतर उपचार का प्रबन्ध किया गया है। यह जानकारी देते हुये चेयरमैंन बसन्त चौधरी ने बताया कि हॉस्पिटल में जापान से अत्याधुनिक ओलंपस कंपनी की एंडोस्कोपी मशीन लगाई गई है।
चेयरमैन बसन्त चौधरी ने बताया कि एंडोस्कोपी, कोलोनोस्कोपी आदि जांच अब हास्पिटल में ही हो जायेगा और मरीजों को इसके लिये भटकना नहीं पड़ेगा। चिकित्सकों को भी इलाज में सुविधा होगी।
हास्पिटल के जनरल मैनेजर वी.के. अय्यर ने बताया कि आजकल के दौर में जब भी कोई किसी भी गंभीर बीमारी से पीड़ित होता है तो डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर  उनको एक खास तरह के जांच करवाने के लिए कहते हैं। बताया कि एंडोस्कोपी, कोलोनोस्कोपी पद्धति में डॉक्टर द्वारा खास तरह के जांच उपकरण का इस्तेमाल कर रोगी के अंदरूनी अंगों को देखकर इलाज किया जाता है । इसमें एक पतली लंबी नली का इस्तेमाल किया जाता है जिसमें कैमरा लगा होता है जिसके द्वारा डॉक्टर मरीज के अंदरूनी अंगों को देख पाता है आमतौर पर यह नली मुख या  गुदा के द्वारा शरीर के अंदर पहुंचाई जाती हैं। बताया कि पेट में अल्सर या छाले, पाचन तंत्र में खून का बहना,आंतों में सूजन , लंबे समय से कब्ज की समस्या,पित्ताशय की पथरी,रसौली अग्न्याशय शोध,कंठ नली में रुकावट, ग्रास नली का निरीक्षण, फेफड़ों या छाती में दर्द, हड्डियों और जोड़ों में दर्द, कोलन कैंसर या कोई ’सिक्का निगल गया हो या मछली का काटा फंस गया हो या गले में हड्डी कुछ फंस गया हो तो उसे आसानी से निकाल दिया जाता है। यह पद्धति काफी कारगर साबित हो रही है। इसका लाभ अब श्रीकृष्णा मिशन हास्पिटल के मरीजों को मिल रहा है।