Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

30 जनवरी को बैलेट पेपर पर होगा मतदान: डीएम

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के खण्ड स्नातक निर्वाचन-2023 में आगामी 30 जनवरी को मतदान कराया जायेंगा। इस संबंध में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने कलेक्टेªट सभागार में सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे समय से सौपें गये दायित्वों को पूरा करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होंगी। उन्होने कहा कि मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए सभी मतदान कर्मियों को मास्क, ग्लब्स एवं सेनिटाइजर अवश्य दिया जाय। उन्होने कहा कि प्रशिक्षण एवं मतदान पर्टियों के लिए मेडिकल टीम की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जायेंगी।
उन्होने कहा कि मतदान बैलेट पेपर पर होगा। बैलेट पेपर गोरखपुर से प्राप्त होगा। इसके लिए मजिस्टेªट तथा सुरक्षा कर्मी की तैनाती की जाय, जो गोरखपुर से बैलेट पेपर प्राप्त करके डबल लाक में सुरक्षित रखवायेंगे। उन्होने बताया कि सभी मतदान पार्टिया कलेक्टेªट से रवाना होंगी, जहॉ उन्हें बैलेट पेपर, स्टेशनरी उपलब्ध करायी जायेंगी। मतदान के पश्चात् सभी मतपेटिया कलेक्टेªट में आकर रखी जायेंगी तथा उसी शाम को गोरखपुर के लिए सुरक्षा व्यवस्था के साथ रवाना की जायेंगी।
सीडीओ/प्रभारी अधिकारी कार्मिक डा. राजेश कुमार प्रजापति ने बताया कि सभी 18 मतदान केन्द्रों के लिए मतदान पार्टी का गठन कर लिया गया है। आगामी 19 एवं 25 जनवरी को प्रातः 11.00 बजे से सभी पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों तथा अपरान्ह 03.00 बजे से जोनल एवं सेक्टर मजिस्टेªट का प्रशिक्षण कराया जायेंगा।
एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश चन्द्र ने बताया कि सभी मतदान पर्टियों के लिए छोटी गाड़ी की व्यवस्था की गयी है, जो सुरक्षा बल के साथ मतदान केन्द्र के लिए रवाना होंगी। उन्होेने बताया कि सभी उप जिलाधिकारी जोनल मजिस्टेªट बनाये गये है। इसके अलावा प्रत्येक मतदान केन्द्र के लिए एक-एक सेक्टर मजिस्टेªट तैनात किया गया है। तैयारी बैठक में उप जिलाधिकारी शैलेष दुबे, गुलाब चन्द्र, जी.के. झॉ, आनन्द श्रीनेत, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीसी एनआरएलएम रामदुलार तथा सभी नोडल अधिकारीगण उपस्थित रहें।