Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

टीकाकरण के लिए पहुंच रहे हैं प्रिकाशनरी डोज से छूटे हुए लोग

लगभग दो माह बाद मिला है कोविशील्ड का 10700 डोज टीका

जिला अस्पताल सीएचसी पर एक बार फिर शुरू हुआ टीकाकरण

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: कोविड टीके का प्रिकाशनरी डोज लगवाने के लिए लोग अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। वैक्सीन का स्टॉक समाप्त हो जाने के बाद से काफी लोग दूसरी व प्रिकाशनरी डोज लगवाने से वंचित रह गए थे। शासन की ओर से जिले को 10700 डोज कोविशील्ट टीके का आवंटन किया गया है। इसके बाद जिला स्तरीय अस्पताल व सीएचसी पर एक बार फिर टीकाकरण शुरू हुआ है।

जिला अस्पताल में संतकबीरनगर जिले के बेलहर कस्बे से टीका लगवाने के लिए पहुंचे अरविंद यादव (22) ने कोविशील्ड का प्रिकॉशनरी डोज लगवाया। उन्होंने बताया कि उन्हें पहले दो डोज लग चुका है। विदेश जाने का उनका कार्यक्रम है, इसलिए प्रिकॉशनरी डोज लगवाना अनिवार्य है। बस्ती में रहने वाले रिश्तेदारों ने बताया था कि जिला अस्पताल में कोविशील्ड का टीका उपलब्ध है। टीका लग गया है । प्रिकॉशनरी डोज का प्रमाण पत्र मोबाइल से डाउनलोड करा लेंगे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि टीके की तीन डोज लगवाने के बाद से कोविड से काफी हद तक सुरक्षा प्रदान होती है। इसलिए जिन लोगों को कोविशील्ड की प्रिकॉशनरी डोज न लग सकी हो वह स्वास्थ्य इकाई पर पहुंचकर जरूर टीकाकरण करा लें। जिन्हें एक डोज लगी है, वह दूसरी डोज लगवा लें।

उन्होंने बताया कि विश्व के कुछ देशों में कोविड के केस एक बार फिर बढ़ने से सतर्कता की जरूरत है। एक ओर जहां इलाज के लिए अस्पतालों को तैयार किया जा रहा है, वहीं टीकाकरण पर भी जोर है। अपना व अपने परिवार का टीकाकरण सभी लोग जरूर कराएं। टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए । भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें। जिन लोगों ने टीके की दूसरी डोज नहीं ली है, उन्हें भी टीकाकरण करवाना है। बारह वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों का कोविड टीकाकरण अनिवार्य है।

कोविड टीकाकरण एक नजर में

– कुल प्रथम डोज- 2206668, कुल दूसरी डोज- 2067049, प्रिकॉशन डोज- 811448, कोविशील्ड-4014232, कोवैक्सीन- 869010, कोर्बिवैक्स- 202831, कुल डोज- 5086073