Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

कायाकल्प से बदल रही परिषदीय स्कूलों की तस्वीर-बीएसए

बीएसए ने किया अतिरिक्त कक्षा कक्ष का भूमि पूजन

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। ऑपरेशन कायाकल्प योजना के तहत परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदल रही है। योजना के तहत जिले में संचालित दो हजार से अधिक विद्यालयों में निर्माण कार्य के साथ ही पठन पाठन के माहौल को भी बेहतर बनाया जा रहा है। उक्त बातें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ इन्द्रजीत प्रजापति ने गुरुवार को हर्रैया विकासखण्ड के प्राथमिक विद्यालय चमरहिया के अतिरिक्त कक्षा कक्ष के भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान कही। बीएसए ने भवन प्रभारी को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए मानक के अनुरूप समय से निर्माण कार्य कराया जाए। बीएसए ने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प का जमीनी तौर पर सीधा फायदा बदहाल दिखने वाले परिषदीय स्कूलों को साज सज्जा व रंगाई पुताई के साथ मुहैया हो रहे जरूरी संसाधनों के बतौर मिल रहा है। इस योजना के तहत परिषदीय स्कूलों में निजी स्कूलों की तरह सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं ताकि यहाँ पर पढ़ने वाले नौनिहालों को बेहतर माहौल मिल सके। उन्होंने कहा कि शिक्षक पूरी तन्मयता से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें ताकि बच्चे तय समय में निपुण लक्ष्य हासिल कर सकें।
बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय चमरहिया के शैक्षिक गतिविधियों, पर्यावरण तथा अभिलेख का निरीक्षण भी किया। उन्होंने प्रार्थना सभा में सहभागिता के साथ ही बच्चों से संवाद करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने विद्यालय के अनुशासन, वातावरण व बच्चों की वेशभूषा की प्रशंसा किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की प्रधानाध्यापिका भारती शुक्ला ने किया।
इस दौरान आरएसएस के जिला प्रचार प्रमुख डॉ विनोद कुमार शुक्ल, प्राथमिक शिक्षक संघ हर्रैया के अध्यक्ष सन्तोष कुमार शुक्ल, एआरपी गिरिजेश बहादुर सिंह, जिला समन्वयक निर्माण अभिषेक शुक्ल, विनय गुप्ता, सुरभि पटेल, कौशिल्या, उर्मिला, कृष्णावती सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।