Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर शपथ एवं हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कंपनी बाग डाकघर के पास एक शपथ एवं हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत किया गया हस्ताक्षर अभियान की विधिवत शुरुआत करते हुए भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अरविंद श्रीवास्तव गोला भैया ने कहा कि हम सभी का प्रथम कर्तव्य बनता है कि कन्या भ्रूण हत्या को जड़ से खत्म किया जाए जब तक समाज के सभी नागरिक इस ज्वलंत समस्या से रूबरू नहीं होंगे तब तक कन्या भ्रूण हत्या को रोका नहीं जा सकता है श्री श्रीवास्तव ने दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट के सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी लोगों को इससे प्रेरणा लेना चाहिए क्योंकि सरकार अपनी ओर से हर स्तर से कन्या भ्रूण हत्या रोकने का व्यवस्था किया है। डॉक्टर शरद चंद्र प्राचार्य किसान प्रशिक्षण महाविद्यालय एवं मनोज कुमार सिंह प्रधानाचार्य किसान इंटर कॉलेज व लेफ्टिनेंट कर्नल जितेंद्र शाही ने कहा कि जब तक समाज के अंतिम व्यक्ति जागरूक नहीं होगा तब तक कन्या भ्रूण हत्या रोका नहीं जा सकता है उन्होंने युवाओं से अपील किया कि देश केआप ही भविष्य है कन्या भ्रूण हत्या एवं बेटी को सम्मान देने की महती भूमिका आप सब निर्वहन करें ।

चंद्रमणि मिश्रा एवं कैलाश मोहन श्रीवास्तव पूर्व महामंत्री छात्र संघ ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के सभी को जागरूक होना होगा ।

कार्यक्रम के आयोजक छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ मनोज सिंह ने सभी सम्मानित जनों का दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्होंने समाज के सभी नागरिकों से अपील किया कि जब तक कन्या भ्रूण हत्या रोका नहीं जा सकता और बेटी को पढ़ा कर के मुख्य भूमिका का निर्वहन नहीं कराया जाएगा तब तक बेटी को वह उचित सम्मान नहीं प्राप्त होगा । कार्यक्रम का संचालन पंकज कुमार अध्यक्षता राघवेंद्र प्रताप सिंह भोलू ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से बुद्धेश चौधरी, अवनीश पांडे, सुनील कुमार मिश्रा, अजय कुमार श्रीवास्तव, प्रीति कुमारी ,अंशिका यादव, रागिनी मिश्रा, पूजा सोनकर ,संतोष कुमार सिंह, अमन पांडे , संदीप श्रीवास्तव ,रंजू ,सोनमती, संजना ,अनुपम ,काजल, आकांक्षा यादव, बीना, रूबी, अंकित पाल, नेहा सरिता गौड़ ,रोली मिश्रा, योगिता ,राहुल चौधरी, साध्वी सिंह, विशाल पांडे, माधुरी ,मंजेश लता, हरिओम चौधरी सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।