Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

उत्तर प्रदेश दिवस पर इन्वेस्टर समिट का आयोजन

समारोह में उद्यमियों को एमओयू का वितरण

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती : उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर इन्वेस्टर समिट का आयोजन पं0 भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह में समारोहपूर्वक किया गया। मुख्य अतिथि सांसद हरीश द्विवेदी, मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र तथा जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने दीप प्रज्जवलित कर तथा मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर समारोह का शुभारम्भ किया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि बस्ती जनपद में सदैव लोगों को आगे चलने का रास्ता दिखाया है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में भी बस्ती अग्रगणीय सिद्ध होगा।

विधायक अजय सिंह ने कहा कि बस्ती जनपद से सटे अयोध्या, अम्बेडकर नगर एवं अन्य जनपदों को जोड़कर इंडस्ट्रीयल कारीडोर की स्थापना के लिए उन्होने सुक्षाव दिया है। बस्ती जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग  के अलावा रामजानकी मार्ग, बभनान-गोण्डा मार्ग, चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग का आगामी वर्षो में विस्तार होने जा रहा है। अगले 10 साल में अयोध्या के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र, देश-विदेश के आकर्षण का केन्द्र बनेंगा।
मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने कहा कि वर्ष 2018 से हम उत्तर प्रदेश दिवस मना रहे है। उन्होने कहा कि उ0प्र0 मानवीय जीवन की सभी समस्याओं का निदान प्रस्तुत करता है। धार्मिक क्षेत्र में जहॉ एक ओर अयोध्या, मथुरा, काशी, गोरखनाथ, बौद्ध, जैन धर्म विश्व को राह दिखाते है, वही दूसरी ओर प्रथम स्वतंत्रता संग्राम मेरठ से शुरू हुआ। उन्होने कहा कि उद्योग विकास की धुरी है। उन्होने संतोष व्यक्त किया कि मण्डल में 1500 करोड़ रूपये लक्ष्य के सापेक्ष 4400 करोड़ रूपये का एमओयू साईन हुआ है। इससे लगभग 33 हजार लोगों को सीधा रोजगार प्राप्त होंगा। एक सप्ताह के भीतर इसे 5000 करोड़ रूपये किया जायेंगा।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कहा कि उद्यमियों को किसी प्रकार की दिक्कत नही होने दी जायेंगी। उन्होने बताया कि 500 करोड़ रूपये लक्ष्य के सापेक्ष 1850 करोड़ रूपये का एमओयू साईन हुआ है, जिससे 5500 लोगों को सीधा रोजगार मिलेंगा।

समारोह को जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, इण्डियन इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष के.के. अग्रवाल, चेम्बर आफ इंडस्ट्री के महासचिव एच.एस. शुक्ला ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन डा. राजमंगल चौधरी ने किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि गुलाब चन्द्र सोनकर, फूल चन्द्र श्रीवास्तव, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, उप निदेशक कृषि अनिल कुमार, चेम्बर आफ इंडस्टी के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, अनिल सिंह रैकवार, लीड बैंक मैनेजर आर.एन. मौर्या, एडी रेशम रितेश सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत महेन्द्र मिश्र, एम.के. गौड, उपायुक्त उद्योग हरेन्द्र प्रताप, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी पी.एन. सिंह, जनपद के उद्यमी, विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
समारोह में उद्यमियों को एमओयू का वितरण
उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए 300 करोड़ रूपये की लागत से स्थापित होने वाली अनीता डिस्टेलरी के रोशन जायसवाल को सांसद हरीश द्विवेदी एवं मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने स्वीकृति प्रदान किया। इसकी स्थापना से 1500 लोगों को सीधा रोजगार मिलेंगा। इस इंडस्ट्री के अलावा एथनाल बनाया जायेंगा। इसके अलावा 50 करोड़ रूपये की सत्या मल्टी स्पेशेलिटी हास्पिटल के लिए हनुमान सिंह, 49.5 करोड़ रूपये की लागत से फूड विवरेज के लिए सुजाता गिरोत्रा, 45 करोड़ रूपये की लागत से दुग्ध उत्पाद के लिए दर्शन देवी तथा 50 करोड़ रूपये की लागत से एथनाल एवं स्पीट बनाने के लिए विनोद इंडस्ट्री के प्रमोद कसौधन को स्वीकृति पत्र सौपा गया।
समारोह में 25-25 करोड़ रूपये की लागत से चावल मिल के लिए ऋषि अग्रवाल, रजिस्टर बनाने के लिए श्रीमती सुनीता सिंह, आटो मोबाइल के लिए अशोक कुमार सिंह, एलेक्ट्रिक वर्क के लिए अनिल सिंह रैकवार, राइसमिल के लिए अनिल पाण्डेय, मिल्क प्रोसेसिंग के लिए बसंत चौधरी को स्वीकृति पत्र दिया गया। इसके अलावा 20 करोड़ रूपये की आटो मोबाइल वर्क के लिए हरीश चन्द्र शुक्ला, 15 करोड रूपये की फर्नीचर उद्योग के लिए मो0 परवेज, 20 करोड़ रूपये की डेयरी मिल्क उद्योग के लिए कृष्णा जायसवाल तथा 10 करोड़ रूपये की स्टीम राईस मिल उद्योग के लिए श्रीमती रीता सिंह को स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया।
उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर श्रम विभाग द्वारा शारदा, बिन्दु देवी, शान्ती, रामजतन, कुशलावती, सुनीता, श्याम सुन्दर, शियाराम को पुत्री की शादी के लिए 55 हजार रूपये आर्थिक सहायता प्रदान की गयी। श्रम प्रवर्तन अधिकारी विनय कुमार दुबे ने बताया है कि समारोह में उनको स्वीकृति पत्र प्रदान किया गया है, धनराशि उनके बैंक खाते में भेजी गयी है।