Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

इन्वेस्टर समिट से नौजवानो को हो रहा है इसका फायदा: राजीव कुमार

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : यू.पी. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के संबंध में ओरिएन्टेशन प्रोग्राम/व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह में किया गया। मुख्य अतिथि इंडस्ट्री एक्सपर्ट एवं यूपी स्टेट एप्रिजल कमेटी के चेयरमैन मुख्य परियोजना निदेशक राजीव कुमार ने कहा कि अभी तक इन्वेस्टर समिट सिर्फ प्रदेश और राजधानी मुख्यालयों पर हुआ करता था, लेकिन पहली बार हुआ है कि जिसके भागीदार सब बन रहे हैं। अगर कोई भी इन्वेस्टमेंट हो रहा है, तो इसका फायदा नौजवानो को हो रहा है। उन्होने कहा कि पहले प्रोजेक्ट के क्लियरेंस में वर्षों लग जाते थे लेकिन अब एक माह के अन्दर ही क्लियरेंस हो जाता है। जितनी जल्दी इंड्रस्टी लगेगी उतने जल्दी वहां के युवाओ को रोजगार मिलेगा।

उन्होने कहा कि ओरिएन्टेशन व्याख्यान हेतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई विभिन्न नीतियों के माध्यम से उत्तर प्रदेश में वृहद पूंजी निवेश आकर्षित किये जाने की योजनाओं की जानकारी दिया। इस   एक ट्रिलियन डॉलर को सेट करने के लिये आप कैसे आत्मनिर्भर हो सकते हैं। आप कही से भी कनेक्ट हो सकते हैं।       प्रदेश के विशेष सचिव, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, उ0प्र0 प्रशासन, आई.ए.एस. डा. अरविन्द कुमार चौरसिया ने कहा कि प्रदेश सरकार के नेतृत्व में उद्योगो के निवेश में बडी शक्तिया अपना योगदान इन्वेस्टर्स समिट 2023 में दे रही है। बस्ती के युवाओं, उद्यमियों से अपेक्षा है कि आधुनिक तकनीकी संसाधनों का भरपूर उपयोग करते हुए उ0प्र0 को औद्योगिक प्रदेश बनाने में अपना पूर्ण योगदान दें।
इस अवसर पर सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. अमरेन्द्र कुमार सिंह, प्रोफेसर सौरभ, शिवहर्ष किसान पी.जी. कालेज की प्राचार्या डा. रीना पाठक, डा. धर्मेन्द्र सिंह, महिला महाविद्यालय की प्राचार्या सुनीता तिवारी, ए.पी.एन. डिग्री कालेज के प्राचार्य अभय प्रताप सिंह, प्राध्यापकगण तथा महाविद्यालयों के छात्र-छात्राए ओरिएन्टेशन प्रोग्राम/व्याख्यान कार्यक्रम में सम्मिलित रहें। कार्यक्रम का संचालन डा. शीवेन्द्र मोहन पाण्डेय ने किया।
कार्यक्रम के अन्त में मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में सीआरओ नीता यादव, एसडीएम सदर शैलेष दूबे, अधिशासी अभियन्ता राकेश कुमार गौतम, उपायुक्त उद्योग हरेन्द्र प्रताप, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी पी.एन. सिंह तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।