Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पुलिस की बर्बरता से बिगड़ी वृद्ध की हालत लखनऊ रेफर, हालत गंभीर

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती । छावनी थाना क्षेत्र के फूलडीह गांव के एक व्यक्ति को जमीनी विवाद को लेकर पुलिस पकड़ ले गयी और विक्रमजोत चौकी पर मारापीटा जिसके चलते व्यक्ति की हालत खराब हो गयी।

जानकारी के अनुसार फूलडीह गांव के शत्रघ्न पुत्र लालता अपने बैनामें की जमीन में निर्माण कार्य करा रहे थे कि पड़ोस में स्थित विपक्षी की शिकायत पर पहुंचे चौकी प्रभारी विक्रमजोत इन्द्र भूषण सिंह व पुलिस कर्मियों ने शत्रुघ्न व उनके लड़के को गाली देकर मारते पीटते हुये चौकी पर उठा ले गये । जहां परिजनों पत्नी चंद्रावती, पुत्र अजय सहित का आरोप है कि पीड़ित को चौकी प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों ने जमकर मारापीटा जिससे पीड़ित शत्रुघ्न की हालत बिगड़ गयी और वह अचेत हो गये । सकते में आये पुलिस कर्मी आनन फानन में उसे लेकर विक्रमजोत कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां हालत बिगड़ी देख चिकित्सकों ने मण्डलीय चिकित्सालय अयोध्या रेफर कर दिया। स्थित में सुधार न होता देख मण्डलीय चिकित्सालय अयोध्या से पीड़ित को मेडिकल कालेज लखनऊ के लिए भेज दिया गया है। परिजनों की माने तो पीड़ित की हालत खराब है।जानकारी होने पर सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण पुलिस चौकी पर पहुँच गये और पुलिस के रवैये के प्रति आक्रोश व्यक्त करने लगे व पुलिस प्रशासन के विरोध मे जमकर नारेबाजी की । थोड़ी ही देर में पहुंचे एएसपी दीपेंद्र चौधरी, क्षेत्राधिकारी हर्रैया शेष मणि उपाध्याय , एसडीएम गुलाब चंद्र व नायब तहसील दार ने मौके पर पहुँच जानकारी हासिल कर घटना स्थल की जांच की व लोगों से पूंछ तांछ की।घटना की जानकारी मिलते थानाध्यक्ष छावनी दुर्गेश कुमार पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक हर्रैया शैलेश सिंह, परशुरामपुर रामेश्वर यादव सहित थानों की पुलिस ने पहुंच कर मोर्चा सम्हाला।इस सम्बन्ध में ढ दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि मामले को निपटाने लिए टीम गठित उपजिलाधिकारी हर्रैया द्वारा मौके पर पहुँच कर टीम का गठन का किया गया है। परिजनों द्वारा चौकी प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों पर जो भी आरोप लगाये गये हैं उसकी निष्पक्षता से जांच कराकर दोषी कर्मचारियों पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।वहीं थानाध्यक्ष छावनी ने बताया कि पीड़ित का का लखनऊ में इलाज चल रहा है।
वहीं घटना को लेकर क्षेत्र में पुलिस के प्रति लोगों का काफी आक्रोश है मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कई थानों की पुलिस फोर्स लगाई गई है  घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक एवं अपर पुलिस अधीक्षक सहित अनेक अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं! समाचार लिखे जाने तक घायल वृद्ध की हालत गंभीर बनी हुई है!