Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

निर्माण की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर ठेकेदार पर लगा 50 हजार का अर्थदंड

अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण 95 प्रतिशत पूरा

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती: अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण 95 प्रतिशत पूरा हो गया है जिसके कारण जुलाई से इसमें नए शिक्षण सत्र के शुरुआत की संभावना बढ़ गई है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने 28 फरवरी तक शेष कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिया है कि विद्यालय के एप्रोच मार्ग का स्टीमेट शीघ्र प्रस्तुत करें। उन्होंने आईटीआई चिलवनिया का एप्रोच मार्ग भी तैयार करने के लिए निर्देशित किया है। इसके निर्माण की गुणवत्ता खराब पाए जाने पर ठेकेदार पर रू0 50000 का अर्थदंड लगाया गया है।
लैकफेड द्वारा हर्रैया एवं गौर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का हॉस्टल निर्माण कराया गया, जिस की गुणवत्ता अत्यंत खराब पाई गई। दोनों की तकनीकी टीम द्वारा जांच कराने का पूर्व में निर्देश दिया गया था। हर्रैया में लगभग रू0 10 लाख की रिकवरी का आदेश हुआ है। गौर के निर्माण कार्य की रिपोर्ट शीघ्र देने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है। यहां भी प्रथम दृष्टया गुणवत्ता में कमी पाई गई है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि लैकफेड निर्माण कार्यों में सुधार लाएं अन्यथा उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इंद्रजीत प्रजापति को अन्य निर्माण कार्यों की जांच करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है
500 बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों की बाउंड्रीवॉल का निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए उन्होंने पाया कि 469 का कार्य पूर्ण हो गया है तथा 31 का कार्य प्रगति पर है। इसे शीघ्र पूरा करने का उन्होंने निर्देश दिया है। उन्होंने 163 उच्च प्राथमिक विद्यालयों की बाउंड्रीवॉल बनवाने की स्टीमेट की समीक्षा किया। इसके अलावा 363 आंगनबाड़ी केंद्रों का बाउंड्रीवॉल बनवाने का भी उन्होंने निर्देश दिया है।
पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा निर्माण कराई जा रही सड़कों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कुछ लोगों द्वारा हाथ से ही सड़क खुदाई का वीडियो वायरल होने के बाद भी संबंधित जेई पर कार्यवाही न करने पर नाराजगी व्यक्त किया तथा संबंधित सहायक अभियंता की जिम्मेदारी तय करते हुए 1 सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया है। साथ ही ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के लिए शासन को संस्तुति भिजवाने का भी निर्देश दिया है। उन्होने सीडीओ को निर्देशित किया है कि पीडब्ल्यूडी विभाग की सड़कों का जिला स्तरीय टीम लगाकर सत्यापन कराएं।
बैठक में सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डॉक्टर आर.पी. मिश्रा, बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीसी एनआरएलएम रामदुलार, उपायुक्त मनरेगा संजय शर्मा, अर्थ एवं संख्या अधिकारी मोहम्मद सादुल्लाह, अधिशासी अभियंता केशवलाल, अरविंद कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर सेतु निगम ए. के. सिंह तथा आवास विकास परिषद, पैकफेड, सी एण्ड डीएस, राजकीय निर्माण निगम, यूपीपीसीएल कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।