Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मनरेगा श्रमिकों का आधार सीडिंग की धीमी प्रगति पर डीएम खफा

समीक्षा बैठक

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : मनरेगा श्रमिकों का आधार सीडिंग की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने नाराजगी व्यक्त करते हुए युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर इसे शत-प्रतिशत पूरा करने का निर्देश दिया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने बताया कि प्रदेश के ग्राम विकास आयुक्त ने इस स्थिति पर असंतोष जाहिर किया है। समीक्षा में उन्होंने पाया कि बस्ती सदर में 1814, हर्रैया में 1764, बनकटी में 1707, दुबौलिया में 1600, बहादुरपुर में 1307, परशुरामपुर में 703 श्रमिकों का आधार सीडिंग और शेष है, जबकि कप्तानगंज, सल्टौआ तथा विक्रमजोत में 99 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। जिलाधिकारी ने इस कार्य में सभी रोजगार सेवकों को सक्रिय करने का निर्देश दिया है। उपायुक्त मनरेगा संजय शर्मा ने बताया कि पूर्व में जनपद में 78 प्रतिशत मनरेगा जॉब कार्ड धारकों का आधार सीडिंग हुआ था, जो अब बढ़कर 95 प्रतिशत हो गया है।
जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आगामी 28 फरवरी को विधानसभावार सामूहिक विवाह समारोह आयोजित करने के लिए सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है। जिलाधिकारी ने प्रत्येक ब्लॉक में जल संरक्षण के लिए एक बड़े तालाब को चिन्हित करके पुनरुद्धार का कार्य कराने का निर्देश दिया है। खंड विकास अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिया कि विद्यालय में संसाधन संबंधी समस्या का निस्तारण करेंगे। इसके साथ ही वे आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण एवं सत्यापन करेंगे।
बैठक में सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, सीएमओ डॉक्टर आर.पी. मिश्रा, बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, डीसी एनआरएलएम रामदुलार, उपायुक्त मनरेगा संजय शर्मा, अर्थ एवं संख्या अधिकारी मोहम्मद सादुल्लाह, अधिशासी अभियंता केशवलाल, अरविंद कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर सेतु निगम ए. के. सिंह तथा आवास विकास परिषद, पैकफेड, सी एण्ड डीएस, राजकीय निर्माण निगम, यूपीपीसीएल कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।