Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

उद्यमियों की समस्याओं को त्वरित निस्तारण करें अधिकारी : मंडलायुक्त

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती: मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने विद्युत, बैंक, प्रदूषण बोर्ड, पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं को त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया है। मण्डलायुक्त सभागार में मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होने निर्देशित किया कि इंडस्ट्रीएल एरिया में विद्युत ट्रिपिंग रोकी जाय। सभी 06 हाईमास्क लाईट को कनेक्शन देकर चालू किया जाय तथा रोस्टरिंग की सूचना पूर्व में उद्यमियों को दी जाय। उन्होने अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिया कि प्लास्टिक काम्पलेक्श में जाकर विद्युत संबंधित समस्या का निराकरण करें।
समीक्षा में उन्होने पाया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में 272 लोगों को 635.62 लाख रूपये कुल 114 प्रतिशत ऋण वितरित किया गया। इसी प्रकार मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में 260 लोगों को 503.83 लाख़ रूपये वितरित किया गया, जो 110 प्रतिशत है। एक जनपद एक उत्पाद योजना में कुल 186 लोगों को 416 लाख रूपये कुल 138 प्रतिशत ऋण वितरित किया गया। निवेशमित्र पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में तीनों जनपद को ए श्रेणी प्राप्त हुयी है।
उन्होने निर्देश दिया कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 में 439 इकाईयों के लिए रू0 19941.24 करोड़ का एमओयू साइन हुआ है। इसके सापेक्ष लगभग 1300 करोड़ रूपये का उद्योग 6 माह के भीतर स्थापित करके ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित किया जाना है। सभी संबंधित अधिकारी इसकी तैयारी सुनिश्चित करें।
आईजी आर.के. भारद्वाज ने कहा कि वर्तमान में कानून व्यवस्था सुधरने के कारण प्रदेश में उद्योगों की स्थापना हो रही है। पुलिस संबंधी किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए उन्होने उद्यमियों को अपना सीयूजी नम्बर भी नोट कराया। सभी विभाग इसमें सक्रिय सहयोग करें। बैठक का संचालन संयुक्त निदेशक उद्योग गौरव मिश्रा ने किया। चेम्बर्स आफ इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक सिंह, सचिव हरिशंकर शुक्ला, अनिल सिंह रैकवार ने उद्यमियों की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट किया। बैठक में अपर आयुक्त/सीआरओ नीता यादव, उपायुक्त उद्योग हरेन्द्र प्रताप, राजकुमार शर्मा, पी.एन. सिंह, ध्यानचन्द्र, लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा, एएमए जिला पंचायत विकास मिश्रा, उद्यमी हेमन्त कुमार सावलानी, ऋषि अग्रवाल, रामविलास, अजय, कन्हैया प्रसाद, कमल कुमार, राहुल कुमार तथा विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।