Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बीएसए ने किया परिषदीय विद्यालय के सौंदर्यीकरण का लोकार्पण

ऑपरेशन कायाकल्प के तहत बदल रही परिषदीय विद्यालयों की सूरतबीएसए

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। गुरुवार को सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर  के सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोउद्धार का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बीएसए डॉ इन्द्रजीत प्रजापति, बीइओ सदर विनोद त्रिपाठी,  प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल, बस्ती सदर के अध्यक्ष शैल शुक्ल एवं सभी एआरपी ने दीप प्रज्ज्वलित कर एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सरला पाण्डेय एवं सभी स्टाफ द्वारा अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।
बीएसए डॉ इन्द्रजीत प्रजापति ने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों की सूरत बदल रही है। विद्यालय का सौंदर्यीकरण प्रशंसनीय है किचन निर्माण, मल्टीपल हैंडवास निर्माण, दरवाजा, खिड़की, टाइलीकरण, प्रांगण का इंटरलॉकिंग आदि कायाकल्प विद्यालय में अच्छे ढंग से हुआ है। बीइओ सदर विनोद त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानाध्यापिका के बेहतर कार्य प्रणाली से विद्यालय अच्छा बना है। यहाँ बेहतर शिक्षण पद्धति है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल ने विद्यालय प्रांगण की प्रशंसा करते हुए पूरे विद्यालय परिवार को बधाई दिया। अध्यक्ष सदर शैल शुक्ल ने उपस्थित अभिभावकों से कहा कि परिषदीय विद्यालयों में पठन- पाठन बहुत अच्छा है सभी अभिभावक अपने बच्चों का नामांकन यहाँ करायें। कार्यक्रम को सूर्यप्रकाश शुक्ल सहित कई लोगों ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्राथमिक शिक्षक संघ सदर के मन्त्री विजय प्रताप वर्मा ने किया।
इस अवसर पर सभासद शिव नरायन चौधरी, पूर्व प्रधान अशर्फी लाल गुप्ता, ब्लॉक उपाध्यक्ष राघवेन्द्र पाण्डेय और सचिन शुक्ल, एआरपी अनिल पाण्डेय, डॉ रामशंकर पाण्डेय, अविनाश शुक्ल, उमाशंकर, सुनील गुप्ता, पूजा मिश्रा, राशिदा खातून, ललिता पटेल सहित बड़ी संख्या में बच्चे और अभिभावक उपस्थित रहे।