Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

श्रीकृष्णा मिशन हॉस्पिटल में है बाल रोगों का समुचित इलाज

मरीजों का नया जीवन दे रहा श्रीकृष्णा मिशन हॉस्पिटल
दुर्लभ मामलों में बच्चों की जान बंचा रहे श्रीकृष्णा मिशन हॉस्पिटल के डाक्टर

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती। बांसी रोड पर बरगदवा में स्थित श्रीकृष्णा मिशन हॉस्पिटल के अत्याधुनिक संसाधन और विशेषज्ञों की टीम दुर्लभ मामलों में मरीजों की जान बंचा रही है। यहां नवजात एवं बालरोग विशेषज्ञ डा. मो. आमिर अपनी सेवायें दे रहे हैं। उनका कहना है कि जानकारी चाहे जितनी अच्छी हो, हॉस्पिटल आधुनिक सुविधाओं से लैस ना हो तो मरीजों की जान बंचानी मुश्किल होती है।
लेकिन बस्ती का श्रीकृष्णा मिशन हॉस्पिटल मरीजों को नया जीवन दे रहा है। उन्होने कहा नवजात बच्चों व बालकों के लिये यहां आधुनिक आईसीयू है जिससे इलाज आसान हो रहा है। डा. आमिर ने कहा बच्चों में भूख् न लगने, खून की कमी होने, टीकाकरण छूट जाने, समय से पहले जन्म, सांस लेने में तकलीफ, पीलिया, पेशाब में तकलीफ, बेहोश हो जाना, दस्त आना, वजन न बढ़ने तथा बार बार खांसी जुकाम व बुखार होने की शिकायतें मिलती रहती हैं।
ऐसे सभी मामलों में जन्म से लेकर 12 साल तक के बच्चों का समुचित इलाज हो रहा है। हॉस्पिटल के चेयरमैन बसंत चौधरी ने कहा भरसक प्रयास किये जा रहे हैं कि कम से कम खर्च पर लखनऊ के अस्पतालों जैसी गुणवत्ता और इलाज मुहैया कराई जाये। उन्होने कहा लखनऊ या बड़े शहरों की ओर रूख करने से पहले एक बार श्रीकृष्णा मिशन हॉस्पिटल की सेवायें प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिये जिसमें मरीजों और तीमारदारों दोनो को आसानी होगी।