Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

अधिकारी समय-समय पर निर्माण कार्यो का करें निरीक्षण: मण्डलायुक्त

50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यो की समीक्षा

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : मण्डलायुक्त अखिलेख सिंह ने निर्देश दिया है कि कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी समय-समय पर निर्माण कार्यो का निरीक्षण करें ताकि इसकी गुणवत्ता बनी रहे। मण्डलायुक्त सभागार में 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होने दो परियोजनाओं के निरीक्षण में टेढ़े-मेढे़ टाइल्स तथा बीम की फ्निशिंग को लेकर नाराजगी व्यक्त किया। उन्होने निर्देश दिया कि निर्माण के प्रत्येक स्तर पर जेई तथा एई की जिम्मेदारी तय करें और गुणवत्ता खराब पाये जाने पर कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिया है कि निर्माण कार्यो को पूरा करने के लिए मासिक कार्य योजना तैयार करने तथा समुचित मैनपावर एवं समय से मटीरियल उपलब्ध कराते हुए समय से निर्माण कार्य पूरा कराये।
उन्होने कहा कि जिन परियोजनाओं के लिए धनराशि उपलब्ध नही है, उसके लिए संबंधित जिलाधिकारी शासन को पत्र लिखें। महत्वपूर्ण परियोजनाओं, मुख्यमंत्री की घोषणाओं से संबंधित कार्यो में धन ना मिलने या अन्य किसी समस्या की जानकारी प्रदेश के मुख्य सचिव को भी दी जायेंगी। उन्होने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य संबंधी भवनों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय से पूरा करने के लिए विशेष प्राथमिकता दी जाय। भूमि विवाद संबंधी मामलों को संबंधित एसडीएम को अवगत कराते हुए निस्तारण कराया जाय।
समीक्षा में उन्होने पाया कि बस्ती में राजकीय इंजीनियरिंग कालेज, महिला पालीटेक्निक, राजकीय इण्टर कालेज में निर्मित बहुद्देशीय हाल, हेल्थ एण्ड वेलनेस सेण्टर, अटल आवासीय विद्यालय, संतकबीर नगर में टीएचआर प्लांट, सिद्धाथनगर में पोल शिफ्टिंग का कार्य, आगनबा़ड़ी केन्द्रों में विद्युत कनेक्शन का कार्य अवशेष है। इसके लिए उन्होने मुख्य अभियन्ता विद्युत को व्यक्तिगत ध्यान देकर कार्य कराने का निर्देश दिया है। इसी प्रकार बस्ती में आईटीआई चिलवनिया में एप्रोच रोड़, मिनी औद्योगिक क्षेत्र की बाउण्ड्रीवाल तथा वाल्टरगंज टिनिच मार्ग, बारहछत्तर धाम पर कुआनों नदी पर पुल का पॅहुच मार्ग के लिए भूमि अधिग्रहण के लिए उन्होने सीडीओ को निर्देशित किया है।
बैठक का संचालन उप निदेशक अर्थ एवं संख्या अमजद अली अंसारी ने किया। उन्होने बताया कि मण्डल में 79 परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। बाढ संबंधी 28 परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। बैठक में जेडीसी पद्मकान्त शुक्ल, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, संयुक्त निदेशक कृषि अविनाश चन्द्र तिवारी, आईटीआइ्र के पुरूषोत्तम मिश्रा, उप निदेशक सुरेश चन्द्र, विजय प्रताप यादव, अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी राजेश कुमार, ए.के. सिंह, पर्यटन अधिकरी विकास नारायण तथा कार्यदायी संस्थाओं के प्रोजेक्ट मैनेजर एंव विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।