Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

निर्माणाधीन परियोजनाओं को 30 नवंबर तक पूरा करने के कड़े निर्देश

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती: अपर मुख्य सचिव अल्पसंख्यक कल्याण एवं मुस्लिम वक्फ विभाग, उ0प्र0 शासन  मोनिका एस. गर्ग ने निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत निर्माणाधीन परियोजनाओं को विलंबतम 30 नवंबर तक पूरा कर रिपोर्ट करें। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने मंडल के तीनों जनपदों में निर्माणाधीन परियोजनाओं एवं छात्रवृत्ति की समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि किसी भी परियोजना के लिए रिवाइज्ड स्टीमेट ना भेजें, पूर्व में उपलब्ध कराई गई धनराशि से सभी निर्माण कार्य पूरा करें।
उन्होंने बस्ती, सिद्धार्थनगर एवं संत कबीर नगर में प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र, पेयजल योजनाओं, अतिरिक्त कक्षा कक्ष, डिग्री कॉलेज, आईटीआई, जन सुविधा केंद्र, एवं अन्य कार्यों के निर्माण की समीक्षा किया। उन्होंने निर्देश दिया कि कार्यदाई संस्थाएं कमिटमेंट के अनुसार निर्माण कार्य पूरा करके रिपोर्ट करें। निर्माण कार्य पूरा होने पर ये विभाग हैंड ओवर प्राप्त करेंगे। जिन कार्यों के लिए अगली किश्त प्राप्त नहीं हुई है, उसके लिए उपभोग प्रमाण पत्र भेजते हुए तत्काल रिपोर्ट भेजें।
उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति वितरण के पूर्व विद्यालयवार छात्र-छात्राओं का सत्यापन किया जाना अनिवार्य है। छात्रवृत्ति उन्ही विद्यालयों को प्राप्त होगी, जिनका भारत सरकार के राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल पर पंजीकरण होगा। इसके अलावा राज्य छात्रवृत्ति पोर्टल पर संस्था का रजिस्ट्रेशन होना भी अनिवार्य है तथा उनका संपूर्ण डाटा पोर्टल पर दर्ज होना चाहिए। छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए छात्र-छात्राओं का नवीनीकरण की नई व्यवस्था शीघ्र ही लागू की जाएगी।
उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त मंडल में 1041 में से 1040 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है तथा कोई शिकायत डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं है। उन्होंने आगे भी इस स्थिति को बनाए रखने का निर्देश दिया है। बैठक में सीडीओ जयदेव सीएस, निवर्तमान सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, उपनिदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विजय प्रताप यादव, तीनों जिलों के जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा कार्यकारी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।