Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

समारोहपूर्वक मनाई गई राष्ट्रपिता महॉत्मा गॉधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

दोनों महापुरूषो में आत्मिक बल था, दोनो महापुरूषों की कथनी, करनी और रहनी एक समान थी- मंडलायुक्त

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : राष्ट्रपिता महॉत्मा गॉधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पूरे जिले में समारोहपूर्वक मनाई गई। सरकारी तथा गैर सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया, राष्ट्रगान गाया गया तथा राष्ट्रीय एकता और अखण्डता की शपथ दिलायी गयी। दोनों महापुरुषों के चित्र का अनावरण करके फूल माला चढ़ाई गई।
मंडलायुक्त कार्यालय पर मंडलायुक्त अखिलेश सिंह ने कहा कि दोनों महापुरूषो में आत्मिक बल था। दोनो महापुरूषों की कथनी, करनी और रहनी एक समान थी। दोनों ने सामान्य व्यक्ति की तरह रहते हुए देश की सेवा किया। गॉधी जी किसी प्रकार के आडम्बर में विश्वास नही रखते थे। उन्होने असमानता और भेदभाव दूर करने का प्रयास किया। पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री ने पाकिस्तान से युद्ध जीतकर तथा खाद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भर बनकर अपने दृढ इच्छाशक्ति एवं प्रशासनिक क्षमता का लोहा मनवाया। दोनों महापुरूषो की निगाह में कोई काम छोटा या बड़ा नही था। उन्होने जीवन में स्वच्छता अपनाया, प्रकृति के निकट रहें तथा लोगों की समस्याओं का पूरी गम्भीरता से निराकरण किया।
गोष्ठी को अपर आयुक्त प्रशासन राजीव पाण्डेय, संयुक्त विकास आयुक्त पद्मकान्त शुक्ल, उप निदेशक पंचायतीराज समरजीत यादव, रमेश कुमार, संतोष पाण्डेय, शैलेष कुमार ने भी संबोधित किया। गोष्ठी का संचालन जीतेन्द्र श्रीवास्तव ने किया।        कलेक्टेªट में महात्मा गॉधी के 154वॉ जन्म दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने ध्वजारोहण किया। सामूहिक राष्ट्रगान के बाद एकता और अखण्डता की शपथ दिलायी गयी। उन्होने गॉधी जी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया।      इस अवसर पर  के. के. उपाध्याय, जगवीर सिंह, मथुरादत्त जोशी ने अपने-अपने विचारों को प्रकट किया। मोहम्मद रफीक व काजी अनवार ने शायराना अन्दाज में सर्वधर्म सम्भाव के गीत गाये। गोष्ठी का संचालन वरिष्ठ सहायक अशोक मिश्र ने किया। इस अवसर पर मुख्य कोषाधिकारी अशोक कुमार प्रजापति, सूर्यलाल, मो. मुस्तवा, सत्येन्द्र पाण्डेय सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।
विकास भवन में सीडीओ जयदेव सी.एस. ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद गांधी जी एवं शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। सामूहिक राष्ट्रगान के बाद एकता और अखण्डता की शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर विकास भवन सभागार में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पीडी राजेश झा, जिला विकास अधिकारी निर्मल कुमार द्विवेदी एवं संबंधित विभागीय अधिकारी तथा कर्मचारी गण उपस्थित रहें।