Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

विकास खण्ड मिठवल में मण्डलायुक्त का चौपाल, निरीक्षण कर जाना संचालित योजनाओं का हाल

कबीर बस्ती न्यूज,सिद्धार्थनगर।उ0प्र0।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मण्डलायुक्त गोविन्द राजू एन.एस. की अध्यक्षता एवं मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग, अपर जिलाधिकारी उमाशंकर तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में प्राथमिक विद्यालय असनार विकास खण्ड मिठवल में चौपाल का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
चौपाल कार्यक्रम में मण्डलायुक्त द्वारा मतदाता सूची कार्य में लगाये गये बी.एल.ओ. से मतदाताओं के नाम जोड़ने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गयी।
मण्डलायुक्त  द्वारा ग्राम पंचायत में शौचालय, आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शौचालयों का निर्माण, खाद्यान्न वितरण, मिड-डे मील की गुणवत्ता, विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति, सौभाग्य योजना, पेंशन, टीकाकरण व अन्य योजनाओं के बारे में लाभार्थियों को जानकारी दी गई। उन्होंने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा जन कल्याण के लिए विभिन्न योजनायें संचालित की गई है जिससे पात्र व्यक्ति लाभान्वित होकर अपने जीवन स्तर में सुधार लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाये। कोई भी व्यक्ति सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहने पाये। आयुक्त बस्ती मण्डल बस्ती ने उपस्थित लोगो को बताया कि सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाया जा रहा है। इसके साथ ही आयुक्त बस्ती मण्डल बस्ती द्वारा प्राथमिक विद्यालय असनार में बने मिड-डे मील को देखा गया, गुणवत्ता ठीक पायी गयी तथा विद्यालय में संचालित कक्षा को भी भी देखा गया।
मण्डलायुक्त ने बांसी-बस्ती मार्ग पर खुटहना से रोवारी दुभरा गांव तक लेपन कार्य का निरीक्षण किया। धान क्रय केन्द्र तिलौली का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देश दिया कि छोटे किसानो का प्राथमिकता के आधार पर धान क्रय करे तथा समय से भुगतान करे। इसी क्रम मे तहसील बांसी में बने बी0आर0सी0, बांसी का निरीक्षण किया।