Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

उप मुख्यमंत्री ने किया विकास खण्ड कार्यालय का भव्य उद्घाटन

कबीर बस्ती न्यूज।

बस्ती : उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विकास खण्ड सल्टौआ गोपालपुर परिसर में वर्तमान सरकार के 9 वर्ष सेवा लाभार्थी सम्मेलन कार्यक्रम के तहत सेनानियों के नाम पर माल्यापर्ण तथा क्षेत्र पंचायत निधि से निर्मित विकास खण्ड कार्यालय का भव्य उद्घाटन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित व श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं0 दीनदयाल के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया। उन्होने कहा कि गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत पक्का मकान, शौचालय, किसान सम्मान निधि, उज्जवला गैस योजना का लाभ पात्र लाभार्थियों को मिल रहा है। उन्होने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत किसानों की आय दुगुनी करने के लिए उनके खाते में रू0 6 हजार भेजा जा रहा है।
उन्होने कहा कि स्कूलों में बच्चों को उच्च कोटि की अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए सरकार निरन्तर कार्य कर रही है। आयुष्मान कार्ड के अन्तर्गत रू0 05 लाख तक मुफ्त इलाज मिल रहा है। लाभार्थी सम्मेलन के दौरान लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की चॉभी, पेंशन, कृषि के अन्तर्गत रागी, मेडुआ किट वितरण, आयुष्मान कार्ड, कायाकल्प के अन्तर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्रामप्रधानों को सम्मानित किया गया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि हम सभी का सौभाग्य है कि मा. उप मुख्यमंत्री लाभार्थी सम्मेलन में उपस्थित हुए है। गरीब कल्याण के लिए जो भी संभव है, उसका लाभ लोगों को प्राप्त हो रहा है। हर घर नल योजना का लाभ मिले इसके लिए सरकार सतत् कार्य कर रही है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, विधायक हर्रैया अजय सिंह, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, कार्यक्रम संयोजक/ब्लाक प्रमुख दुष्यन्त विक्रम सिंह व जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहें।