Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

जिला अस्पताल मे फर्श पर लिटा कर किया जा रहा है इलाज, यह दृश्य देख बिफरे रूधौली विधायक

बस्ती। रूधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल मंगलवार को शाम संक्रमित मरीजों के इलाज का सच देखने जिला चिकित्सालय पहुंच गये। विधायक ने वहां मानवीय संवेदनाओं को कुचलने वाला दृश्य देख अचम्भित हो गये। वार्डों मे व्याप्त गंदगी और वहां मरीजों को फर्श पर लिटाकर इलाज किया जा रहा था। इस अव्यवस्था से दुखी विधायक श्री जायसवाल ने वीडियो कॉल करके डीएम सौम्या अग्रवाल को हकीकत से अवगत कराया।
मंगलवार को शाम रूधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल जिला अस्पताल में पहुंचे वहा की अव्यवस्था देखकर अवाक् रह गए। वे कोविड का टीका लगवाने जिला अस्पताल गये थे। अस्पताल में मरीजों की दुर्दशा देखकर अपने आप को रोक न सके। सबसे पहले जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर, कोविड वार्ड सहित अन्य वार्डों को देखा। इसके पश्चात् विधायक श्री जायसवाल निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट के प्रगति को भी देखा। निरीक्षण मे मौजूद उपजिलाधिकारी सदर आशाराम वर्मा को व्यवस्था को सुधारने और संक्रमित मरीजों का बिना हीला हवाली के इलाज कराने का निर्देश दिया।
कई मरीजो के परिजनों ने आक्सीजन न मिलने के शिकायत किया। इस पर विधायक ने एसडीएम सदर को निर्देश दिया कि यहां इलाज मे किन संसाधनों की कमी है उसकी सूची उपलब्ध करायें। जिससे शासन को पत्र प्रेषित किया जा सके। वही वार्ड का आक्सीमीटर खराब था किसी का सही रीडिंग नही बता रहा था। विधायक ने अपना आक्सीजन नामा 77 बताया जबकि भर्ती मरीज का 99 बता रहा था। जिसको लेकर सीएसएस को मानवीय संवेदना के साथ काम करने की नसीहत दी। वही जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को रोज इलाज के लिए कठिनाईयो का समाना करना पड़ रहा है। घंटो इंतजार के बाद मरीज को भर्ती किया जा रहा है। इस पर मरीज तो जैसे तैसे समय काट ले रहे हैं, लेकिन वार्ड और अस्पताल में फैली गंदगी मरीजों और उनके तीमारदारों की जान जोखिम में रहती है। विधायक ने तीमारदारों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उन्होेंने सम्बन्धित जिम्मेदारों को फटकार लगाई।