Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मनीष गुप्ता हत्या के मामले में सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर सौंपा 06 सूत्रीय ज्ञापन

कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।

गोरखपुर में पुलिसकर्मियों द्वारा रियल स्टेट कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या किये जाने के मामले में सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को सम्बोधित 06 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। जिलाध्यक्ष आनंद राजपाल के नेतृत्व में इकट्ठा हुये व्यापारियों ने घटना पर आक्रोश जताया।

ज्ञापन में कहा गया है कि पुलिस प्रशासन की निरंकुशता के कारण उत्तर प्रदेश की जनता में भय का माहौल व्याप्त होता जा रहा है। गोरखपुर की घटना निहायत शर्मनाक और पूरी व्यवस्था पर एक अमिट दाग है जहां होटल में चेकिंग के नाम पर एक व्यापारी की निर्मम हत्या कर दी जाती है। इससे न केवल सरकार की छबि खराब हो रही है बल्कि लोग भयभीत भी हैं। नागरिकों में व्याप्त ग़म और गुस्से के इस माहौल में पीड़ित परिवार की सहायता कर देना ही पर्याप्त नही है बल्कि इस मामले में ऐसे ठोस कदम उठाये जाने की जरूरत है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को अंजाम देने से पहले अपराधी दस बार सोचने को विवश हो। गोरखपुर के मामले को देखकर कहा जा सकता है अपराधी और पुलिस में कोई फर्क नही रह गया है।

आम जनता गुण्डों से कम पुलिस से ज्यादा डर रही है। गुण्डा बेवजह नही किसी को मारता लेकिन पुलिस बेवजह लोगों को मौत के घाट उतार रही है। पुलिस की निरंकुशता पर समय रहते अंकुश नही लगा तो माहौल और खराब होंगे और विवश होकर कहीं जनता ने फैसला लेना शुरू कर दिया तो सत्ता प्रतिष्ठानों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। भेजे गये ज्ञापन में घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को तत्काल बर्खास्त किये जाने, दोषियों को गिरफ्तार कर उन पर हत्या का मुकदमा चलाये जाने, घटना की सीबीआई जांच, मनीष गुप्ता की पत्नी को सम्मानित पद पर सरकारी सेवा में लिये जाने, गोरखपुर में तैनात पुलिस के उच्चाधिकारियों को वहां से हटाये जाने तथा तत्काल एक्शन लेने की बजाय पीड़ित परिवार को मैनेज करने वाले पुलिस अफसरों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किये जाने की मांगें शामिल हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से सूर्यकुमार शुक्ल, रमेश सिंह, लालजी सिंह, अभिषेक अग्रवाल, श्याम मनोहर जायसवाल आदि मौजूद रहे।