Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

टीकाकरण कर्मियों की लगन का फल है सफल टीकाकरण

– कोविड टीकाकरण बूथ पहुंचकर अधिकारियों ने दी बधाई
कबीर बस्ती न्यूज,बस्ती।उ0प्र0।
देश में कोविड टीकाकरण गुरुवार को सौ करोड़ से पार पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग में उल्लास का माहौल है। इस मौके पर अधिकारियों व कर्मियों ने एक दूसरे को बधाई देकर खुशियां मनाई। कर्मियों का कहना है था कि देश की इस महान उपलब्धि का असर जिले के टीकाकरण पर भी पड़ेगा। यहां टीकाकरण की रफ्तार में तेजी आएगी और हम लोगों को कोविड जैसी महामारी से सुरक्षित रखने में कामयाब होंगे।
जिला अस्पताल में संचालित कोविड टीकाकरण बूथ पहुंचकर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एफ हुसैन ने वहां पर टीकाकरण कार्य में लगे स्टॉफ को बधाई दी। उन्हें बताया कि आज देश ने टीकाकरण के क्षेत्र में विश्व में बड़ा कीर्तिमान बनाया है। जिले को जो लक्ष्य मिला है, उससे हासिल करने के लिए सबको दोगुने उत्साह से लग जाना चाहिए।
एसीएमओ डॉ. सीके वर्मा ने कहा कि काफी कठिन परिस्थितियों में हमने टीकाकरण का अभियान शुरू किया। संसाधनों व टीके की कमी से जूझने के बाद भी हमने हौसला नहीं छोड़ा। आज स्थिति यह है कि हमारे पास टीके का भरपूर स्टॉक व प्रशिक्षित स्टॉफ मौजूद है। कोविड प्रबंधन के अनुभव का फायदा हमें पिछले दिनों फैले वॉयरल फीवर में भी मिला है। सभी को चाहिए कि वह हौसला बनाए रखे तथा शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना सुनिश्चित कराएं।
यूएनडीपी से संबद्ध जिला वैक्सीन प्रबंधक हरेंद्र मिश्र ने कहा कि बस्ती जिले में कोविड वैक्सीन का वेस्टेज माइनस में रहा है। यह अपने आप में बड़ी सफलता थी। वैक्सीन की एक-एक बूंद का इस्तेमाल करके इसकी बर्बादी को रोका गया।
डॉ. राकेशमणि त्रिपाठी, नगरीय स्वास्थ्य के नोडल ऑफिसर डॉ. एके कुुशवाहा, एएनएम सरिता सिंह, प्रीति चौरसिया सहित अन्य स्टॉफ इस अवसर पर प्रमुख तौर पर मौजूद रहे।
15 लाख डोज के करीब पहुंचा जिला
जिले में कोविड टीकाकरण की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है। गुरुवार को टीकाकरण का आंकड़ा 15 लाख डोज के करीब पहुंच गया था। टीकाकरण में तेजी लाने के लिए नगरीय क्षेत्र में अतिक्ति रूप में 14 टीमें लगाई गई। जिला व ब्लॉक स्तरीय अस्पतालों के साथ गांव में टीम भेजकर टीकाकरण कराया जा रहा था। हर ब्लॉक में पांच हजार डोज प्रतिदिन लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। टीके की भरपूर मात्रा जिले में उपलब्ध है।