Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

फिरोजाबाद: गंगाजल योजना के नाम पर 450 करोड़ खा गये जिम्मेदार फिर भी नलों से आ रहा है झाग और बदबूदार पानी

नगर निगम की लापरवाही से नहीं मिल पा रहा है शहरवासियों को शुद्ध पानी

कबीर बस्ती न्यूजः

फिरोजाबाद: सुहागनगरी के नाम से पहचान रखने वाले फिरोजाबाद वासियों को गंगाजल उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने 450 करोड़ रुपए खर्च कर दिए लेकिन इसके बाद भी नलों से झाग और बदबूदार पानी आ रहा है। इससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। नगर निगम की लापरवाही से शहरवासियों को शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा है।

आर्य नगर में पानी की विकराल समस्या
फिरोजाबाद आर्य नगर मोहल्ला की गलियों में साफ पानी नहीं मिल पा रहा है। कुछ साल पहले तक शहर में पानी का बड़ा संकट था। यहां ज्यादातर इलाकों में पानी का स्तर गिर चुका था। इस वजह से अधिकांश हैंडपंप और सबमर्सिबल फेल हो गए थे। लोगों को पानी के लिए रात-रात भर जागना पड़ता था। सरकार ने शहरवासियों की समस्या के निदान के लिए जेडाझाल परियोजना के माध्यम से शहर को साफ पानी मुहैया कराया जाने का दावा किया। इस योजना पर करीब 450 करोड़ की लागत आयी थी। जेडाझाल नहर से हाथवंत ब्लॉक के नंदपुर गांव तक पानी लाया गया।

साफ पानी नहीं मिल पा रहा
लोगों को पानी तो मिलना शुरू हो गया लेकिन साफ पानी नहीं मिल पाया। आर्य नगर की पाइपलाइन में बदबू और झागदार पानी आ रहा है। पानी इस कदर तक दूषित है कि पीना तो दूर इसकी दुर्गंध तक लोगों को विचलित कर देती है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम में इसकी शिकायत की है। लोगों ने बताया कि इलाके में कुछ दिन पहले सीवर की पाइपलाइन पड़ी थी। सीवर की लाइन और पानी की पाइपलाइन लीकेज के बाद आपस में कनेक्ट हो जाने से यह समस्या पैदा हुई है। इस संबंध में क्षेत्रीय पार्षद विजय कुमार शर्मा का कहना है कि समस्या को नगर निगम अधिकारियों की जानकारी में लाया गया है। समस्या का जल्द समाधान हो जायेगा।