Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

होली एवं शबे-बरात का पर्व आपसी सौहार्द, भाई-चारा एवं शान्तिपूर्वक मनाने की डीएम ने की अपील

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती: होली एवं शबे-बरात का पर्व आपसी सौहार्द, भाई-चारा एवं शान्तिपूर्वक मनाने के लिए जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने जनपदवासियों से अपील किया है। कलेक्टेªट सभागार में जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक में दोनों अधिकारियों ने पर्व के दौरान सभी नागरिको से सक्रिय रहकर कार्य करने का अनुरोध किया। उन्होने कहा कि किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान न दें तथा इसकी पुष्टि संबंधित थाना, तहसील या अधिकारियों से कर लें।
जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि ढीले तारों को सही करा लें। निर्वाध विद्युत आपूर्ति करें तथा सुनिश्चित करे कि तार के नीचें होलिका दहन न हों। उन्होने नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ-सफाई की व्यवस्था कराये। पानी की निर्वाध आपूर्ति बनाये रखें तथा नियमित रूप से कूड़ा उठान करते रहें। शबे-बरात के लिए 18 की शाम को कब्रिस्तान में प्रकाश व्यवस्था कराये।
उन्होने कहा कि 17 मार्च को होलिका दहन, 18 को शबे-बरात तथा 19 को होली खेली जायेंगी। उन्होने नागरिको से अपील किया कि 18 मार्च को शबे-बरात एवं शुक्रवार की नमाज के दौरान बच्चें या कोई भी व्यक्ति रंग न खेलें। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि होलिका दहन का स्थान न बदला जाय। ग्रामीण क्षेत्रों की साफ-सफाई का कार्य सफाई कर्मियों द्वारा करायी जायेंगी। इसके लिए उन्होने डीपीआरओ को निर्देशित किया है।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में होलिका सुरक्षा समिति गठित की गयी है। इसमें चौकीदार एवं बीट आरक्षी को जिम्मेदार बनाया गया है। समिति यह सुनिश्चित करेगी कि होलिका दहन सुरक्षित ढंग से हो, निर्धारित समय पर हो। उन्होने बताया कि संवेदनशील एव ंअतिसंवेदनशील स्थलों का चयन कर लिया गया है। यहॉ पर पर्याप्त पुलिस बल लगाया जायेंगा। सोशल मीडिया सेल सक्रिय रहकर अफवाहो का तत्काल खंडन करेंगा। बैठक में सरदार जगवीर सिंह, मो0 इमरान, मो0 शकील, निजामुद्दीन, सत्येन्द्रनाथ मतवाला ने अपने विचार व्यक्त किए।
बैठक में अमहट घाट की सफाई, रूधौली कब्रिस्तान में रोशनी, मुण्डेरवा में पानी ढंकी चालू कराने, मिल की राख का समुचित निस्तारण के संबंध में वक्ताओ ने ध्यान आकर्षण किया। इसमें सीएमओ डा. चन्द्रशेखर, एडीएम अभय कुमार मिश्र, एएसपी दीपेन्द्रनाथ चौधरी, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव, एसडीएम जी के झा, गुलाब चन्द्र, अधिशासी अभियन्ता विद्युत संतोष सिंह एवं हेमन्त सिंह, ईओ नगर पालिका अखिलेश त्रिपाठी, डीपीआरओ एस एस सिंह, नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी, पंकज सोनी एंव संभ्रान्त नागरिकगण उपस्थित रहें।