Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बहराइच: सरयू में नहाने गए पांच लोगों की डूब कर तथा सडक हादसे मे दो की हुई मौत, मातम मे बदल गया होली का त्योहार

कबीर बस्ती न्यूजः

बहराइच: जिले में होली में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों से कई परिवारों का त्योहार मातम मे बदल गया। कई की मौतें नदी में डूबने से हुईं तो कई की मौत सड़क हादसों में हुई।

अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई घटना से कई घरों की होली का त्योहार मातम मे बदल गई। जिले में अलग-अलग स्थानों पर होली खेलने के बाद सरयू नदी में नहाने के दौरान पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो की तलाश की जारी है। वहीं अलग-अलग सड़क हादसों में आठ से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मोतीपुर थाना क्षेत्र के कंजडवा गांव निवासी तीन बच्चे गांव के पास सरयू नदी में होली खेलने के बाद नहाने गए थे। पानी गहरा होने के कारण दो बच्चे नदी में डूब गए। तीसरा बच्चा किसी तरह नदी से निकलकर बाहर आया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। आवाज सुनकर आनन-फानन में गांव के लोग नदी की ओर भागे लेकिन तब तक दोनों बच्चे नदी की में डूब चुके थे जिससे उनकी मौत हो गई।
मृतकों की पहचान जीशान (14) पुत्र जहीर व अतीक (13) पुत्र नसीम के रूप में हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों द्वारा दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं नवाबगंज से होली खेलकर घर जा रहे दो युवकों की सड़क किनारे गड्ढे में भरे पानी में गिरने से मौत हो गई। नवाबगंज थानाध्यक्ष रामसमुझ प्रभाकर ने बताया कि शुक्रवार शाम क्षेत्र के तुराब गांव व सनमन गांव के पास बाइक पर दो युवक कस्बा नवाबगंज  से वापस अपने घर मुर्चहवा थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती जा रहे थे। दोनों युवक नशे में थे।

मृतकों की पहचान कुलदीप (25) पुत्र ननकू सोनकर व विश्राम सोनकर (23) पुत्र बलिराम निवासी मुर्चहवा थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती के रूप में हुई है। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं सुजौली थाना क्षेत्र के बेल्हनपुरवा निवासी 20 वर्षीय सोहित पुत्र बदलूराम नहर में अपने दोस्तों के साथ नहाने गए थे। नहाते समय वह नहर मे डूब गए। नहर में पानी का बहाव तेज होने के कारण उसको ढूंढा नही जा सका।

सिंचाई विभाग की मदद से पानी कम करने के बाद 18 घंटे बाद शनिवार को युवक का शव मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुजौली थाना क्षेत्र के मोरहवा गांव निवासी लाजो (19) पुत्री मनोहर नदी के किनारे शौच के लिए गई थी। अचानक पैर फिसलने से वह नदी में गिर गई और डूब गई। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि चहलवा प्रीतम निषाद ने बताया कि युवती नदी में गिर जाने के कारण बह गई। तलाश की जा रही है।

दो बचे, एक की तलाश जारी

जरवलरोड थाना क्षेत्र के सुरजीपुरवा गांव निवासी हर्षित (19) पुत्र कौशल सिंह होली खेलने के बाद अपने दोस्तों के साथ घाघरा नदी में नहाने गए थे। गहरे पानी में जाने के कारण हर्षित डूब गए जबकि दोनों दोस्त किसी तरह बाहर निकले और घटना की जानकारी परिजनों को दी। सूचना मिलते ही कैसरगंज एसडीएम महेश कुमार कैथल, सीओ कमलेश सिंह मौके पर पहुंचे। शनिवार को भी युवक का शव बरामद नहीं हो सका। युवक के शव को तलाशने के लिए गोताखोरों की टीम लगाई गई।

सड़क हादसे में आठ घायल
खैरीघाट थाना क्षेत्र के अलीनगर कला निवासी असलम (40) पुत्र ढोढे खां अपनी बाइक से नानपारा की तरफ जा रहे थे तभी थाना क्षेत्र के कोटवा के पास रंग खेल रहे लोगों को देख युवक बाइक लेकर भागने लगा और अनियंत्रित होकर साइकिल से टकरा गया। जिससे गिरकर युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

वहीं, शहर के अस्पताल चौराहे पर भी आपस में बाइक भिड़ने के कारण अशोक, दिलीप, राजकुमार व छोटू भी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल लाया गया। जहां पर मरहम पट्टी करने के बाद चिकित्सकों ने घर भेज दिया। बहराइच-नानपारा हाईवे पर भी अनियंत्रित होकर बाइक पलटने से तीन लोग घायल हो गए।