Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सभी परीक्षा केन्द्रों पर डबल लाक आलमारी में ही रखे जायेंगे प्रश्नपत्र: डीएम

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: शासन द्वारा सभी परीक्षा केन्द्रों पर एक अन्य सुरक्षित आलमारी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है, जिसमें अवशेष प्रश्नपत्र तथा बंडल स्लिप को सुरक्षित रखा जायेंगा। उक्त निर्देश जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने दिया है। राजकीय बालिका इण्टर कालेज सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने निर्देश दिया कि डबल लाक आलमारी में केवल प्रश्नपत्र ही रखे जायेंगे ताकि उन्हें केवल एक बार ही खोलना पड़े। बैठक में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव भी उपस्थित रहें।  दोनो अधिकारियों ने गौतमबुद्ध मुराली देवी इण्टर कालेज गोटवा में दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान उत्तर पुस्तिका में रूपये रखने के मामले को उजागर करने तथा कड़ा रूख अपनाने के लिए स्टेटिक मजिस्टेªट प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की प्रशंसा किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि डबल लाक आलमारी कक्ष में किसी भी अधिकारी-कर्मचारी का मोबाइल फोन के साथ प्रवेश करना वर्जित होगा। डबल लाक आलमारी कक्ष में प्रवेश हेतु एक लागबुक रजिस्टर रखा जायेंगा, जिसमें तिथि, समय एंव उद्देश्य सहित आने-जाने वाले अधिकारी-कर्मचारी का पूर्ण विवरण अंकित किया जायेंगा। डबल लाक आलमारी कक्ष को केवल परीक्षा तिथि पर प्रश्नपत्र निकालने के लिए परीक्षा प्रारम्भ होने के एक घण्टा पूर्व स्टेटिक मजिस्टेªट, केन्द्र व्यवस्थापक एवं अतिरिक्त केन्द्र व्यवस्थापक की उपस्थिति में खोला जायेंगा तथा परीक्षा समाप्ति के एक घण्टा उपरान्त तीनों की उपस्थिति में लाक किया जायेंगा। प्रत्येक बार लाक खोलने तथा सील करने का विवरण लागबुक में दर्ज किया जायेंगा।
उन्होने सभी स्टेटिक मजिस्टेªट को निर्देशित किया है कि परीक्षा के दौरान बरती गयी अनियमितता की तत्काल सूचना कंट्रोल रूम, डीआईओएस तथा डिप्टी कलेक्टर सूरज यादव के मोबाइल नम्बर-8429183399 पर दंे। सीसीटीवी कैमरा ठीक डबल लाक आलमारी के सामने फिक्स करें ताकि कैमरे में पूरी आलमारी दिखायी दें। उन्होने कहा कि परीक्षा समाप्ति के बाद उत्तरपुस्तिका जमा करने के लिए कार्यालय के वरिष्ठ सहायक जायेंगे। उन्होने आगामी सभी परीक्षाओं के लिए विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि जिन अभिभावको या छात्र-छात्राओं के पास प्रश्नपत्र पहुॅचेंगा, उनके विरूद्ध भी एफ.आई.आर. दर्ज करके जेल भेजा जायेंगा।
पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी दिया है कि प्रश्नपत्र लीक कराने, उसमें सहयोग करने वालों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करके जेल भेजा जायेंगा। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्यवाही की जायेंगी। इसमें लिप्त पाये जाने वाले केन्द्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षक को सेवा से बर्खास्त किया जायेंगा। साथ ही परीक्षा केन्द्र को ब्लैकलिस्ट किया जायेंगा। बैठक में डिप्टी कलेक्टर सूरज यादव, डीआईओएस डी.एस. यादव, बी.एस.ए. जगदीश शुक्ला, प्रधानाचार्य एस.बी. सिंह, श्रीमती नीलम सिंह तथा जिले के सभी केन्द्र व्यवस्थापकगण उपस्थित रहें।