Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

बलिया: निर्दोष पत्रकारों की रिहाई एवं डीएम और एसपी के निलंबन की मांग को लेकर 16 को बलिया बन्द का ऐलान

संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा’ के बैनर तले चल रहे धरने को दर्जनों संगठनों का समर्थन
कबीर बस्ती न्यूज:

बलिया: निर्दोष पत्रकारों की रिहाई एवं डीएम और एसपी के निलंबन की मांग को लेकर ‘संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा’ के बैनर तले चल रहे धरना के क्रम में गुरुवार को हुई बैठक में 16 अप्रैल को बलिया बंद करने की घोषणा की गई। जिले के विभिन्न व्यापारी संगठनों के अलावा छात्र संगठनों की ओर से इसका समर्थन किया गया है। बलिया बंद को सफल बनाने के लिए व्यापारी और छात्र संगठनों की ओर पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयारियां अभी से ही तेज हो गई हैं।

बैठक में लिया बंद का समर्थन उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ बलिया, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बलिया, उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ बलिया, सेवा निवृत्त शिक्षक कर्मचारी/ अधिकारी समन्वय समिति बलिया, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन बलिया, रसोइया संघ, कोटेदार संघ, अधिवक्ता संघ, टैक्स बार एसोसिएशन बलिया, भूतपूर्व सैनिक संगठन बलिया, ट्रेड यूनियन बलिया, छात्र संगठन, जनपद के विभिन्न व्यापारी संगठनों के अलावा राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने किया है।
मोर्चा की ओर से इसे लेकर जनपदवासियों से अपील की गई है कि वह इस अभूतपूर्व बंदी में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और पत्रकारों को न्याय दिलाने में सहयोग प्रदान करें। बता दें कि इंटर अंग्रेजी परीक्षा से एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया था। इसका खुलासा होने पर 30 मार्च को जिला प्रशासन की ओर से तीन पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए उनकी गिरफ्तारी की गई। इस मामले की स्वतंत्र जांच और डीएम-एसपी के निलंबन की मांग को लेकर पत्रकारों का संगठन आंदोलित है। जैसे-जैसे आंदोलन लंबा होता जा रहा है विभिन्न संगठनों की ओर से अब समर्थन भी मिलता जा रहा है।

पत्रकारों का क्रमिक अनशन तीसरे दिन भी जारी

पेपर लीक मामले में फर्जी तरीके से गिरफ्तार किए गए तीन पत्रकारों की रिहाई की मांग को लेकर संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के बैनर तले डीएम कार्यालय परिसर में पत्रकारों का चल रहा क्रमिक अनशन गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। क्रमिक अनशन पर पहुंचे उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ बलिया एवं डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन बलिया क्रमश: महामंत्री व जिलाध्यक्ष ने पत्रकारों की लड़ाई में समर्थन प्रदान करने की घोषणा की।

पत्रकारों की रिहाई की मांग को लेकर छात्रों ने डीएम और एसपी का फूंका पुतला
कुंवर सिंह महाविद्यालय के छात्रनेता आशीष मिश्रा के नेतृत्व में छात्रों ने गुरुवार की देर शाम तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी को लेकर रतसर गांधी आश्रम चौराहे पर निर्दोष पत्रकार बंधुओं को रिहा करने की मांग को लेकर डीएम और एसपी का पुतला फूंकने के दौरान पुलिस महकमा और छात्रों के बीच नोकझोंक हुआ।

सपा जिलाध्यक्ष ने बलिया बंदी का दिया समर्थन

संयुक्त पत्रकार मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल को आहूत बलिया बंद का समाजवादी पार्टी बलिया पूर्ण रूप से समर्थन करती है। उक्त बातें सपा जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने दूरभाष पर कही। उन्होंने कहा कि बलिया का जिला प्रशासन निरंकुश हो गया है और पेपर लीक मामले में जनपद के बेगुनाह पत्रकारों को फर्जी फंसा कर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को चुप कराना चाहता है जो निंदनीय है। समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष ने जिले के समस्त ब्लॉक अध्यक्षों एवं विधानसभा अध्यक्ष गणों तथा पार्टी पदाधिकारी एवं नेताओं से उक्त बंदी में सहयोग करने की अपील किया है।