Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

सहारनपुर: पंक्चर होने से कार अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकराई, कार सवार 7 लोगों ने कूद कर बचायी जान

जिले में तीन और जगह लगी आग, मची अफरा-तफरी
कबीर बस्ती न्यूज:
सहारनपुर: देवबंद-अंबेहटा मार्ग पर अचानक पंक्चर होने से कार अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे टकरा गई, जिससे कार में आग लग गई। कार में सवार सभी सात लोगों ने किसी तरह से कूदकर जान बचाई। हालांकि कूदते समय सभी को मामूली चोट आई है। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
शुक्रवार को कुलसत गांव निवासी सुरेंद्र अपने पिता जिला सिंह, बहन प्रमिला, पुत्र मोनू व सोनू (13) और बहन के बच्चों चंदो (16) और गोल्ली (14) को कार द्वारा लखनौती स्थित दूसरी बहन के यहां भात देने गए थे। दोपहर करीब तीन बजे वापस लौटते समय देवबंद-अंबेहटा मार्ग पर तेज रफ्तार कार का टायर अचानक पंक्चर हो गया। जिस कारण कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे बिजली के पोल से टकराने के बाद एक पेड़ से जा टकराई।

इस दौरान कार में आग लग गई। जिससे कार में सवार सभी लोगों की चीख-पुकार निकल पड़ी। वहीं आनन-फानन खिड़की खोलकर सभी लोग बाहर कूद पड़े। जिससे मामूली चोटें आईं। देखते ही देखते कार आग के गोले में तब्दील हो गई। इसी दौरान वहां पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया, लेकिन तब तक कार जलकर राख हो चुकी थी। बाद में घायलों को एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां उनकी मरहम पट्टी कर उन्हें घर भेज दिया गया।

जिले में तीन और जगह लगी आग, मची अफरा-तफरी
गर्मी बढ़ने के साथ ही जिले भर में आग लगने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। शुक्रवार को तीन जगहों पर आग लग गई, जिससे अफरा-तफरी मच गई। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

घटना  – 1 
कोर्ट रोड पर दीवानी कचहरी के सामने खाली पड़े प्लाट में शुक्रवार दोपहर 12 बजे आग लग गई। प्लाट में रखा फर्नीचर जलकर राख हो गया। पता लगने पर अग्निशमन अधिकारी द्वितीय ऋषभ दमकल विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने में दमकल विभाग की एक गाड़ी का इस्तेमाल हुआ। आग लगने की वजह से स्पष्ट नहीं हो पाई है।
घटना – 2 
अंबाला रोड स्थित मेला गुघाल परिसर में स्क्रैप से भरे ट्रक में भीषण आग लग गई। ट्रक चालक ने कूदकर जान बचाई। मौके पर टीम के साथ पहुंचे अग्निशमन अधिकारी द्वितीय ऋषभ ने करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया। गांव इस्लामनगर निवासी ट्रक स्वामी अब्दुल रहमान ने बताया कि आग लगने से उनका लाखों का नुकसान हुआ है। सीएफओ तेजवीर सिंह ने बताया कि बिजली की तारों से चिंगारी गिरने पर ट्रक में आग लगी है।
घटना – 3
मिर्जापुर क्षेत्र में मां शाकंभरी देवी मंदिर इलाके में बाबा भूरादेव मंदिर के पास झाड़ियों में आग लग गई। पता लगते ही बेहट से दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। यहां भी आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।
तीन जगहों पर आग लगने की घटनाएं हुई हैं। विभाग की टीमों ने पांच से 10 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है। गर्मी बढ़ने के साथ अग्निकांड भी बढ़ रहे हैं। इस तरह की घटनाओं से निपटने को विभाग पूरी तरह तैयार है। इसके साथ ही लोगों को भी सावधानी बरतनी चाहिए। – तेजवीर सिंह, सीएफओ