Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम में 42 के सापेक्ष 75 उद्यमियों को रू0 2 करोड़ 02 लाख की मार्जिन मनी वितरित

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: जिला उद्योग बन्धु की बैठक जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में सम्पन्न हुयी। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में 42 के सापेक्ष 75 उद्यमियों को रू0 2 करोड़ 02 लाख की मार्जिन मनी वितरित किए जाने पर लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए जिलाधिकारी ने उन्हें प्रशंसा पत्र जारी करने का निर्देश दिया है। उन्होने कहा कि रेहार जंगल, सल्टौआ गोपालपुर, परसोहिया, भानपुर मिनी औद्योगिक आस्थान में भूखण्ड आवेदको को पहले आये पहले पाये के आधार पर आवंटन किया जायेंगा। इसके लिए उन्होने आवेदनकर्ता रमेश कुमार, जगराम, साधना सिंह, संजय कुमार, केशरीनन्दन को साक्षात्कार हेतु 20 अप्रैल सायं 04.00 बजे कलेक्टेªट सभागार में बुलाया है।
उन्होने कहा कि दोनों स्थानांे पर कुल 30 प्लांट उपलब्ध है। आवेदनकर्ता को डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट के साथ आवेदन करना होंगा। इन दोनों औद्योगिक आस्थान में सड़क, नाली एंव विद्युत व्यवस्था के लिए डिमाण्ड हेतु शासन को पत्र लिखवाने का निर्देश दिया है।
बैठक में उन्होने पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिया कि प्लास्टिक काम्पलेक्स में पुलिस गश्त बढावें तथा चोरियों पर लगाम लगायें। उन्होने विद्युत सुरक्षा संबंधी एक प्रकरण में गोरखपुर स्थित अधिशासी अभियन्ता से फोन पर वार्ता करके निस्तारण करने का निर्देश दिया है। बैठक में उन्होने विद्युतभार स्वीकृति, निवेश मित्र पोर्टल, उद्योग विभाग एंव खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा संचालित स्वरोजगार परक ऋण योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद के संबंध में निर्देश दिया है कि पिछले वर्ष के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए कार्य करें। बैंको द्वारा जिन आवेदन पत्रों को अस्वीकृत किया गया है उनकी कमियों को दूर करके पुनः बैंक को भेजवाये।
लीड बैंक मैनेजर अविनाश चन्द्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 5950 के सापेक्ष 7000 ऋण आवेदन पत्र स्वीकृत किए गये है। बैठक में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर सूरज, अधिशासी अभियन्ता विद्युत संतोष सिंह, सीओ आलोक प्रसाद, मनीष कुमार ंिसह, आशुतोष श्रीवास्तव, नागेन्द्र त्रिपाठी, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी ए.के. सिंह,, चेम्बर आफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री के अध्यक्ष ए.के. सिंह, महासचिव एच.सी. शुक्ला, अनिल सिंह रैकवार, यूपी सीडा के एस.सी. पाण्डेय, जीतेन्द्र कुमार गौतम, उद्यमी रामविलाश, ए.के. शर्मा एंव अन्य उद्यमीगण उपस्थित रहें।