Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मंत्रियों ने भ्रमण कर जाना व्यवस्थाओं का हाल, दिए निर्देश

पं0 शिवहर्ष किसान पी.जी. कालेज, मलिन बस्ती, पुराना डाकघर, राज्य परिवहन निगम के बस अड्डे का किया निरीक्षण 
कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा उपभोक्ता संरक्षण व बाटमाप विभाग मंत्री आशीष पटेल, परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह एवं उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती रजनी तिवारी ने  पं0 शिवहर्ष किसान पी.जी. कालेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने संचालित परीक्षा के बारे में परीक्षा नियंत्रण कक्ष केें प्रभारी प्राचार्य डा. प्रदीप कुमार से जानकारी ली। प्राचार्य तथा शिक्षकगणों के अनुरोध पर राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कांफ्रेन्स हाल की मरम्मत के लिए सांसद हरीश द्विवेदी के माध्यम से प्रस्ताव स्वीकृत कराये जाने का आश्वासन दिया। मंत्रीगणों ने शान्तिपूर्वक व शुचितापूर्ण तरीके से चल रही परीक्षा पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर कालेज के शिक्षक डा. हनुमान प्रसाद चौधरी, डा. राजेश सिंह, डा. धर्मेन्द्र सिंह उपस्थित रहें।
तीनों मंत्रीगण ने मलिन बस्ती, पुराना डाकघर का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने माया देवी, बसंती तथा ब्रह्मानंद के प्रधानमंत्री आवास का निरीक्षण किया। राशन बिजली, शौचालय, गैस कनेक्शन की उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत जानने के लिए आए हैं।
तीनों मंत्रीगण ने नगर पालिका परिषद स्थित कान्हा गौशाला का निरीक्षण किया तथा वहां पर गायों को गुड़ खिलाया। गौशाला में साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के समय यहां पर 208 गोवंश पशु उपलब्ध पाए गए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अश्वनी तिवारी ने गौशाला की व्यवस्थाओं के बारे में आवश्यक जानकारी दिया। मंत्रीगण ने गौशाला में स्थित भूसास्टोर खुलवा कर देखा। भूसा की गुणवत्ता अच्छी पाई गई। उन्होंने बीमार पशुओं को जाकर देखा तथा उनके समुचित इलाज के लिए पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया।
तीनों मंत्रीगण ने उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम के बस अड्डे पहुंच कर उसका निरीक्षण किया। साफ-सफाई ठीक से ना पाए जाने पर उन्होंने प्रभारी एआरएम/एसआई का स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया है। परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने निर्देश दिया कि बस अड्डे पर महिलाओं के बैठने की अलग से व्यवस्था की जाए, पेयजल के लिए आरो प्लांट लगाया जाए तथा साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। तीनों मंत्रीगण ने बढ़नी कृष्णा नगर जाने वाली बस पर चढ़कर यात्रियों से परिवहन निगम की सेवाओं को सुधारने के लिए सुझाव मांगा। बस बस्ती डिपो की थी और इसमें साफ-सफाई अच्छी पाई गई।
इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करते हुए प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने 31 दिसंबर 2022 तक इसका निर्माण कार्य पूरा करने के लिए कार्यदाई संस्था सी एण्ड डी एस को निर्देशित किया है। 2016 में शुरू हुए इस कॉलेज की लागत रू0 43 करोड़ में से रू0 37 करोड़ प्राप्त हुआ है तथा रू0 32 करोड़ व्यय हो गया है। उन्होंने निर्देश दिया कि रिवाइज्ड स्टीमेट 15 दिन के भीतर प्रस्तुत करें ताकि आवश्यक धन आवंटित करके इसे समय से पूरा किया जा सके। उन्होंने कॉलेज के अंदर जाकर निर्माण की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया।
तीनों मंत्रीगण ने पैडा प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण किया। यहां पर बच्चों से पाठ्य-पुस्तक, मध्यान्ह भोजन, ड्रेस आदि के बारे में जानकारी हासिल किया। उन्होंने शिक्षकों को निर्देशित किया कि बच्चों को जनरल नॉलेज की अलग से शिक्षा प्रदान करें। यहां पर आंगनबाड़ी द्वारा 04 महिलाओं की गोद भराई भी उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती रजनी तिवारी द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने छोटे बच्चों का अन्नप्राशन भी किया। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सावित्री देवी तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ल भी उपस्थित रहे। उन्होने गेहूॅ क्रय केन्द्र कोहरा का भी निरीक्षण किया तथा गेहूॅ खरीद में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया।
निरीक्षण के अंत में तीनों मंत्रियों ने सीएचसी रुधौली का निरीक्षण किया। यहां पर सबसे पहले उन्होंने पर्चा बनने के काउंटर पर तैनात कर्मचारियों से पर्चा बनाने के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त किया तथा उनका रजिस्टर देखा। सभी लोगों ने पूरे अस्पताल का भ्रमण करके ओपीडी, पैथोलॉजी तथा अन्य विभागों का निरीक्षण किया। अस्पताल में साफ-सफाई पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया।
प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिया कि सभी डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ समय से अस्पताल आएं, इसमें मरीजों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराएं। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी़। उन्होंने कहा कि कोविड का खतरा अभी कम नहीं हुआ है, इसलिए विशेष सावधानी एवं सतर्कता बरतें। 12 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें, नियमित रूप से खांसी जुखाम बुखार लक्षण वाले लोगों का कोविड-19 की जांच कराएं। इस अवसर सीएमओ डॉ. चंद्रशेखर ने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं एवं स्टाफ के बारे में आवश्यक जानकारी दिया।
इस अवसर पर सांसद हरीश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, एमएलसी सुभाष यदुवंश, जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल, सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, एडीएम अभय कुमार मिश्र, ईओ नगर पालिका अखिलेश त्रिपाठी, अवर अभियंता राहुल उपाध्याय, हिमांशू चौधरी, डूडा के प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अदनान फैज, ज़िला समन्वयक अभिजीत पाल, उप जिला समन्वयक यदुवंश चौधरी उपस्थित रहे।