Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

अर्यांश ने अपने नए रैप सांग ‘लाइफ‘ में किया 20 भाषाओं का प्रयोग, डीएम ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने शहर के पुरानी बस्ती निवासी अर्यांश अरोरा को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अर्यांश ने अपने नए रैप सांग ‘लाइफ‘ में 20 भाषाओं का प्रयोग किया। अपने इस प्रयोग के चलते अर्यांश ने एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपनी जगह बनाया है। इस अकेले गाने में 20 भाषाओं का प्रयोग किया गया है, जिसमें हिंदी, इंग्लिश, पंजाबी , उर्दू, मराठी, हरयाणवी, तमिल, गुजराती, नेपाली , बांग्ला, इतालियन, रोमानियन, फ्रेंच, जर्मन, पुर्तगाली, स्पेनिश, लैटिन, डच, स्वीडिश औऱ इन्डोनेशियाई सम्मिलित है।
उन्होंने बताया की ये गाना उन्होंने लखनऊ में बनवाया। जहां पर उनकी सहायता रोहन शुक्ला ने की। गाना लिखा और गाया आर्यान्श ने है और संगीत रोहन शुक्ला ने दिया है। इस गाने को रिकॉर्ड करने से लेकर उसके आने में और लॉन्च हो कर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड आने में 14 महीने लगे। ये गाना जिओ सावन और इसके जैसे और कई ऐप्प पर उपलब्ध है।
बतातें चलें कि आर्यांश 14 साल की उम्र से लिखते आ रहे है और 2019 में उन्हें अपनी कविताओं को किताबों मे छपवाने का मौका मिला। लोकप्रियता के चलते कुछ ही समय में अनकी कविताओं को कई किताबों में प्रकाशित किया गया, जैसे वॉयज, सर्विवल, सिंदूर आदि और 2020 में उन्होने अपने नाम पे 3 किताबे छपवाई। जिनका कमशः  किस की सुने , ही एंड शी एवम् ट्रुथ।
इसके पूर्व आर्यांश को कई बड़े पुरुस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। जैसे ऑफिशल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड , यंग अचीवर्स अवार्ड आदि। वो कविताओं के अलावा गाने में भी रुचि रखते है और उनके गाने यू ट्यूब पे आते रहते है जो लोकप्रिय होते जा रहे है।
आर्यांश ने अपनी सफलता श्रेय पिता अतुल अरोरा, माता नीतू अरोरा, बहन तितिक्षा, अपने मित्र ओम, शिवेन, रूबल चौधरी, हेमंत बंसल को दिया है, जिन्होंने इस सफर में उनका साथ दिया और हौसला बुलंद रखा।
इस अवसर पर एडीएम अभय कुुमार मिश्रा, सीआरओ नीता यादव, ई-डिस्ट्रिक मैनेजर सौरभ द्विवेदी, सभासद पांडेय बाजार तारक जयसवाल, अतुल अरोरा, नीतू अरोरा, दीपाली ढिंगरा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।