Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की 31 वीं पुण्यतिथि पर किया रक्तदान

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की 31 वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव महेन्द्र श्रीवास्तव ने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान किया। उन्होने कहा राजीव गांधी ने आत्मनिर्भर भारत की कल्पना कर बहुमुखी विकास का रास्ता खोला था जिस पर चलकर देश आगे बढ़ रहा है।

उन्होने 18 साल के युवाओं को मताधिकार दिया था, डिजिटल इंडिया की कल्पना उन्होने बहुत पहले कर लिया था। इसकी शुरूआत हुई तो देश के कोने कोने से विरोधी स्वर उठने लगे थे, लोगों ने कहा डिजिटल इंडिया लोगों को बेरोजगार कर देगा। लेकिन आज सबसे ज्यादा रोजगार के अवसर इसी क्षेत्र में हैं। कांग्रेस नेता ने कहा राजीव गांधी की असमय मौत ने भारत को कई दशक पीछे धकेल दिया था। उनकी सोच में 21 वीं सदी का भारत था। हालांकि उनका सपना अधूरा रह गया। आज वे होते तो भारत आत्मनिर्भर होकर पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुका होता। कांग्रेस नेता ने उन्हे नमन करते हुये कहा कि राजीव गांधी के सुझाये सिद्धान्तों पर चलकर ही भारत को विश्वगुरू का दर्जा मिल सकता है।