Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

12 से 14 वर्ष आयु के बच्चों का कोविड टीकाकरण कराने के निर्देश

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती: 12 से 14 वर्ष आयु के बच्चों का कोविड एक सप्ताह के अन्दर शतप्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होने कहा कि इस समय स्कूल-कालेज बन्द है और सभी बच्चे घरों में मिल जायेंगे। आशा एंव आगनबाड़ी प्रत्येक दिन फाइलेरिया की दवा खिलाने घर-घर जा रही है इसी दौरान वे सर्वे करके छूटे हुए बच्चों की सूची भी तैयार कर लें।
समीक्षा में उन्होने पाया कि हर्रैया, विक्रमजोत एंव रूधौली में शतप्रतिशत बच्चों का टीकाकरण हो गया है, फिर भी उन्होने छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण कराने का निर्देश दिया है। परसरामपुर में मात्र 47 प्रतिशत बच्चों को टीका लगा है। अन्य ब्लाकों मे ंभी लगभग 70 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण हो गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी ब्लाक एक सप्ताह के भीरत सभी छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।
उन्होने कहा कि शीघ्र ही 05 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों का टीकाकरण अभियान शुरू होना है। इसलिए ये आवश्यक है कि 12 से 14 वर्ष आयु के सभी बच्चों का टीकाकरण करा लिया जाय। बैठक का संचालन सीएमओ डा. चन्द्रशेखर ने किया। उन्होने बताया कि 12 से 14 वर्ष आयु के कोविड टीकाकरण मे जिला प्रदेश में 59वे स्थान पर है।
मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि ग्राम पंचातयवार टीम भेजकर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। एमओआईसी सभी टीम का रूटचार्ट निर्धारित कर दें। उन्होने सभी बीडीओ को निर्देशित किया है कि निगरानी समिति को सक्रिय कर दें, जो छूटे हुए बच्चों को एकत्र करके टीकाकरण करायेंगी। उन्होने बीएसए को निर्देशित किया है कि टीका लगे हुए बच्चों का विवरण पोर्टल पर दर्ज कराये। बैठक में एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन, डा. सी.एल. कन्नौजिया, डा. सी.के. वर्मा, नगरीय नोडल डा. ए.के. कुशवाहॉ, डीपीओ सावित्री देवी, डीआईओएस डी.एस. यादव, बीएसए जगदीश शुक्ला, सभी एमओआईसी, सीडीपीओ, एबीएसए, बीडीओ उपस्थित रहें।