Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या में बनेगा अनूठा मंदिरों का संग्रहालय, प्राचीन शैलियों के मंदिरों के बनाए जाएंगे कई मॉडल अंसल एपीआई के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कसा शिकंजा, पुलिस कमिश्नर से अंसल के खिलाफ लखनऊ में दर्ज मु... कोटे के दूकान के आवंटन की मांगः डीएम को सौंपा ज्ञापन सदर विधायक महेन्द्र यादव ने मो. सलीम, शैलेन्द्र को बनाया प्रतिनिधि अदालत के आदेश के बाद भी नहीं मिला जमीन पर कब्जा, डीएम ने दिया कार्रवाई का निर्देश बच्चों के साथ ससुराल में शान्ती देवी ने शुरू किया धरना शासन के निर्देश पर हुआ परिषदीय स्कूलों की साफ—सफाई 01 जुलाई से 30 सितंबर तक संचालित किया जाएगा संभव अभियान,चिन्हित किये जायेंगे अतिकुपोषित बच्चे : सीडी... प्रतापगढ़: सिपाही संजय यादव की हत्या के मामले मे शामिल चार आरोपी पुलिस हिरासत में अलर्ट: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 682 नए मामले

19 वीं जूनियर स्टेट खो-खो चैंपियनशिप में गोल्ड कप प्रयागराज के नाम

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्ती। यू पी खो खो एसोसिएशन द्वारा प्रायोजित एवं डिस्ट्रिक्ट खो-खो एसोसिएशन बस्ती के तत्वावधान में आयोजित 19 वीं जूनियर स्टेट खो-खो चैंपियनशिप (बालक एवं बालिका)  और जूनियर खो खो गोल्ड कप के आयोजन के समापन के दिन अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में दिवा रात्रि के मैचों में सब-जूनियर (बालक) के सेमीफाइनल मुकाबले गाजीपुर वर्सेज कौशाम्बी के मध्य हुआ जिसमें कौशाम्बी 4 पॉइंट्स से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई, दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बलिया वर्सेज बस्ती के मध्य खेला गया जिसमें बस्ती ने 4 पॉइंट्स से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में अपना स्थान पक्का किया ।
फाइनल मुकाबला कौशाम्बी वर्सेज बस्ती के मध्य खेला गया जिसमें कौशाम्बी ने 7 पॉइंट्स से जीत दर्ज करते हुए सब जूनियर्स का ताज अपने नाम किया ।
तृतीय स्थान सामूहिक रूप से बलिया और गाजीपुर को दिया गया। बेस्ट प्लेयर का खिताब कौशाम्बी के रोहित को और बेस्ट टैलेंटड खिलाड़ी का खिताब आगरा के कुशाग्र सिंह को दिया गया
सब जूनियर बालिका वर्ग में  प्रथम सेमीफाइनल बहराईच वर्सेज वाराणसी के मध्य खेला गया और कांटे की टक्कर में वाराणसी ने 2 पॉइंट्स से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में अपना स्थान बनाया ।दूसरे सेमीफाइनल में बलिया और बस्ती के मध्य  मैच में बस्ती ने बलिया को 14 पॉइंट्स और एक पारी से मात देते हुए धमाकेदार रूप से फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।
फाइनल के मुकाबले में वाराणसी वर्सेज बस्ती के मध्य के मैच में वाराणसी ने बस्ती को 5 पॉइंट्स और एक पारी से धोते हुए सब जूनियर्स का ताज अपने नाम किया । हार्ड लाइन के मैचों में बहराईच और बलिया को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ । बेस्ट प्लेयर का खिताब वाराणसी की पुष्पा को और बेस्ट टैलेंटेड खिलाडी बस्ती की प्रियंका गौतम को ट्रॉफी देकर दिया गया ।
जूनियर गोल्ड कप
(बालक वर्ग ) के  सेमीफाइनल मुकाबले में गोरखपुर और अयोध्या के बीच कड़े मुकाबले में गोरखपुर ने 3 पॉइंट्स से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में अपना स्थान पक्का किया  और बिजनौर वर्सेज बस्ती के मध्य खेले गए मुकाबले में बिजनौर ने 2 पॉइंट्स और एक पारी से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में स्थान पक्का किया ।
फाइनल मैच  के मुकाबले में गोरखपुर और बिजनौर के मध्य खेले गए मुकाबले में गोरखपुर ने कडे टक्कर में 1 पॉइंट्स से जीत दर्ज करते हुए जूनियर गोल्ड कप का ताज अपने नाम किया।
हार्ड लाइन के मैच में अयोध्या और बस्ती को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ ।
जूनियर गोल्ड कप के बेस्ट प्लेयर बिजनौर के पवन और बेस्ट टैलेंटड खिलाड़ी का खिताब बलिया के हनी सोनी को दिया गया ।
जूनियर्स  बालिका वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में  प्रयागराज वर्सेज वाराणसी के मध्य खेले गए मैच में प्रयागराज ने वाराणसी को 8 पॉइंट्स और एक पारी से जीत दर्ज करते हुए  फाइनल में अपना स्थान बनाया ।
दूसरी तरफ गोण्डा ने बहराईच को 14 पॉइंट्स व एक पारी से  धोते हुए फाइनल में अपना स्थान बनाया ।
फाइनल मुकाबला प्रयागराज और गोण्डा के मध्य खेला गया,काँटे की टक्कर में प्रयागराज ने 1 पॉइंट्स से जीत दर्ज करते हुए जूनियर्स गोल्ड कप पर अपना कब्जा बनाए रखा ।
तृतीय स्थान पर वाराणसी और बहराईच की टीम रही ।
बेस्ट प्लेयर्स का खिताब प्रयागराज की शालिनी चौरसिया को और बेस्ट टैलेंटड खिलाड़ी का खिताब प्रयागराज की ही नीतू को दिया गया।
बेस्ट कोऑपरेटिव टीम मैनेजर (जूनियर्स गोल्ड कप) प्रयागराज की श्रधा सिंह को और कौशाम्बी की राधा को दिया गया ।
समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से युवाओं में खेल के प्रति रूचि बढती है।
खेल आयोजित कराने में यू पी खो खो एसोसिएशन की तरफ से विनोद कुमार सिंह,रोहित कुमार,पंकज कुमार,रोहित कुमार,अमर सिंह,कनक चक्रधर आदि ने अपनी  सक्रिय भूमिका निभाई । मैच का कन्वेनर मुकुल कुमार को बनाया था जिनकी देखरेख में ऑफिसियलों की सराहनीय भूमिका रही । कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि डॉ सुधा रानी तिवारी(अध्यक्ष,यू पी के के ए) रही । महासचिव चंद्र भानु सिंह ने आगंतुकों का का आभार व्यक्त किया ।।
कार्यक्रम के आयोजन सचिव राम सिंह  के साथ ,जय राम वर्मा (उपाध्यक्ष)जिला खो खो एसोसिएशन बस्ती, प्रदीप कुमार  यादव ,(ट्रेजरार) विनोद कुमार त्रिपाठी (सदस्य),अखिल कुमार यादव ग्राम प्रधान (मरहा), सुभाष सिंह (सदस्य),चंद्रेश सिंह(सदस्य),युवराज सिंह,अविनाश, आदि मौजूद रहे ।